राजकीय महाविद्यालय में नया वोट बनवाने के लिए विधार्थियों को जागरूक किया

0

जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम आने पर उपायुक्त द्वारा पारितोषिक प्राप्त करने  वाली बेटियों को सम्मानित किया 

सिटी 24 न्यूज/अशोक कौशिक
नारनौल।‌ राजकीय महाविद्यालय नारनौल के यूथ रेडक्रॉस और एनएसएस इकाईयों द्वारा लगातार विधार्थियों को नया वोट बनवाने हेतु जागरुकता अभियान जिला उपायुक्त मोनिका गुप्ता के दिशा निर्देशों में और प्राचार्य डॉ पूर्ण प्रभा की अध्यक्षता में चलायें जा रहे हैं। 

यूथ रेडक्रॉस प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी डॉ चंद्र मोहन ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर महाविद्यालय की दो छात्राएं अंजनी और जिया  को जिला स्तरीय रंगोली प्रतियोगिता  में प्रथम स्थान प्राप्त किया।  

महाविद्यालय की दोनों बेटियों को जिला  उपायुक्त मोनिका गुप्ता के करकमलों से 2500 रूपए की नगद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। महाविद्यालय प्राचार्य और स्टाफ सदस्यों द्वारा भी बेटियों को सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ पूर्ण प्रभा ने बताया कि  विधार्थी वोट की ताकत को समझें और अपने नए वोट बनवाएं लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान और मत बनवाना बहुत जरूरी है। दो दिन पहले राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया उसका मुख्य उद्देश्य नागरिकों में चुनावी जागरुकता पैदा करना और उन्हें चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। देश के मतदाताओं को समर्पित, राष्ट्रीय मतदाता दिवस का इस्तेमाल मतदाताओं, खासतौर पर नए युवा मतदाताओं के नामांकन की सुविधा के लिए भी किया जाता है। वर्ष 2024 नेशनल वोटर डे की थीम, ‘नथिंग लाइक वोटिंग, आई वोट फॉरश्योर’  मतदाताओं को समर्पित है और अपने वोट की शक्ति के माध्यम से चुनावी प्रक्रिया में भागीदारी के प्रति व्यक्तियों की भावनाओं और आकांक्षाओं को व्यक्त करती है। 

उपप्राचार्य डॉ जगजीत सिंह मोर ने बताया कि इसी जागरुकता अभियान के दौरान महाविद्यालय में भी मंत्री ओमप्रकाश ने विधार्थियों को संबोधित किया और नये वोट बनवाने हेतु जागरुक किया। उन्होंने अपने मंत्री निधि कोष द्वारा मल्टीपरपज हाल में एक उच्च कोटि का जरनेटर लगवाने की हामी की। 

महाविद्यालय के कुल सचिव डॉ सत्यपाल सालोदिया ने बताया कि इन दोनों विजेताओं को महाविद्यालय के वार्षिक महोत्सव पर सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान डॉ मुकेश यादव, डॉ सतीश सैनी, डॉ विजय कुमार गोड, डॉ विजेंद्र, आदि स्टाफ सदस्यों ने विजेता बेटियों को प्रोत्साहित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *