आफताब ने मेडिकल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, मरीजों से मिले 

0

city24news@अनिल मोहनियां
नूंह  | बुधवार को शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड के हालातों का जायजा लेने के लिए स्थानीय विधायक व हरियाणा कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद पहुंचे। विधायक आफताब अहमद सीधे आपातकालीन वार्ड पहुंचे जहां उन्होंने हालात का जायजा लेते हुए मरीजों व उनके परिजनों से बातचीत कर समस्याओं को सुना।

आफताब अहमद नवजात शिशु विभाग पहुंचे जहां उन्होंने महिलाओं व उनके परिजनों से बातचीत कर वहाँ के हालातों का जायजा लिया। इसके अलावा विधायक अन्य वार्डों में भी गए और हालात देखे।

अपना निरीक्षण करने व मरीजों से बातचीत 

के बाद विधायक आफताब अहमद डाक्टरों से मिले और उसके पश्चात उन्होंने निदेशक डॉ मुकेश संग बैठक कर सुधार के लिए विस्तृत चर्चा की।

विधायक ने निदेशक से कहा कि मरीजों के बेहतर इलाज की दिशा में सार्थक कदम उठाए जाएं, एक्स रे, अल्ट्रा साउंड जैसी सुविधाओं के आभाव को सुधारा जाये, दवाइयों व जरूरी चीजों का आभाव ना हो, पूरे डाक्टरों व स्टाफ को नियुक्त किया जाए। आफताब अहमद ने जोर देते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज को रेफरल अस्पताल नहीं बनने देना है ब्लकि रेफर तभी किया जाए जब अति आवश्यक हो अन्यथा यहीं अच्छा उपचार मरीजों को दिया जाए। इस दौरान डाक्टरों की टीम गांवों में जाकर लोगों को जागरूक करने पर भी चर्चा हुई जहां हाल ही में कैंसर जैसे काफी मामले संज्ञान में आये थे। विधायक ने कहा कि लोगों को जागरूक करने का कार्य लगातार होते रहना चाहिए।

अपने औचक निरीक्षण के बाद विधायक आफताब अहमद ने पत्रकारों से कहा कि जिला उपायुक्त से लेकर चंडीगढ़ में बैठे अधिकारियों, विधानसभा में भी वो लगातार मेडिकल कॉलेज के मामलों को उठा रहे हैं। बीते साल मेडिकल कॉलेज में भी बड़ा धरना-प्रदर्शन किया गया था ताकि यहां स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हो। बीजेपी जजपा सरकार इस मेडिकल कॉलेज को सुधरना नहीं ब्लकि बदतर बनाने की दिशा में काम कर रही है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि उनकी कॉंग्रेस सरकार ने इस मेडिकल कॉलेज को इसलिए बनाया था ताकि यहां के लोगों की सेहत का ख्याल रखा जा सके, गरीब जरूरतमंदों को अच्छा इलाज मिल सके लेकिन 2014 में सत्ता परिवर्तन के पश्चात बीजेपी सरकार से इस मेडिकल कॉलेज को निराशा ही हाथ लगी है।

इस दौरान विधायक के साथ मरीजों के परिजन व स्थानीय जिम्मेदार लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *