लोगों को घर द्वार पर ही मुहैया करवाया जा रहा है लाभ : विधायक दीपक मंगला

0
  • स्टालों का किया अवलोकन, उपस्थिति को दिलाया विकसित भारत का संकल्प
  • नागरिकों ने एलईडी वैन पर उत्सुकता से सुना प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का संदेश

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | देश के हर पात्र व्यक्ति को सरकार की योजनाओं से जोड़कर उनका लाभ प्रदान करना विकसित भारत संकल्प यात्रा का लक्ष्य है। इसलिए संकल्प यात्रा लोगों के घर द्वार पर जाकर नागरिकों को इस संबंध में जागरूक कर रही है। यह वक्तव्य विधायक दीपक मंगला ने रविवार को इस्लामाबाद के सरकारी स्कूल में नगर परिषद पलवल के वार्ड नंबर- 05, 06 व 07 में विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। विधायक दीपक मंगला ने इस दौरान उपस्थित लोगों को विकसित एवं आत्मनिर्भर भारत की संकल्प शपथ भी दिलवाई।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में एलईडी वैन पर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संदेशों को सुनकर उत्सुक नजर आ रहे हैं तथा योजनाओं का लाभ उठा चुके लोगों की सक्सेस स्टोरी को भी ध्यान पूर्वक सुन रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा की इस एलईडी वैन के साथ जिला प्रशासन के विभाग अपनी-अपनी स्टॉल लगाकर लोगों को अपने-अपने विभागों द्वारा लोगों के हित के लिए चलाई जा रही तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवा रहे हैं और मौके पर ही लोगों के दस्तावेज देखकर पात्रता की जांच करके लाभ भी प्रदान कर रहे हैं। इन कार्यक्रमों में पैंशन, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, फैमिली आईडी, आधार कार्ड, प्रोपर्टी आईडी जैसे जरूरी दस्तावेजों को बनाया जा रहा है और उनमें व्याप्त त्रुटियों को भी दूर किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग जांच शिविर लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रहा है और कृषि विभाग किसानों को नैनो यूरिया तथा अन्य खरपतवारों को नष्ट करने के लिए खेत में छिड़काव करने के उद्देश्य से बनाया गया नमो दीदी ड्रोन का परीक्षण भी करवा रहे हैं।

इस कार्यक्रम में विधायक दीपक मंगला ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया और उत्कृष्ट कार्य करने वाले खिलाड़ियों, कलाकारों, अध्यापकों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं व स्कूली बच्चों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की पात्र सभी महिलाओं को एलपीजी घरेलू गैस कनैक्शन भी भेंट किए। इस अवसर पर मुख्य अतिथियों ने नमो दीदी ड्रोन की कार्य प्रणाली का भी परीक्षण किया और लोगों को प्रचार सामग्री सहित नव वर्ष के कलैंडर का वितरण किया। कार्यक्रमों में पहुंचने पर स्थानीय वार्डवासियों ने मुख्य अतिथि विधायक दीपक मंगला का फूलमालाएं पहनाकर व पुष्पगुच्छ भेंट कर भव्य स्वागत किया। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, वार्ड पार्षद, महिलाएं, बुजुर्ग, युवा व बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *