हथीन क्षेत्र की वर्षों पुरानी सेम की समस्या होगी जड़ से समाप्त : विधायक प्रवीण डागर

0

करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से स्वीकृत करवाए गए 25 बोरवेलों का किया शुभारंभ

city24news@रोबिन माथुर
हथीन | विधायक प्रवीण डागर ने किसानों की सेम की समस्या के निपटारे के लिए लगभग 2 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से स्वीकृत करवाए गए करीब 25 बोरवेलों का शनिवार को गांव बढ़ा में नारियल फोडक़र शुभारंभ किया। 

इस दौरान विधायक प्रवीण डागर ने कहा कि इन 25 बोरवेलो के कार्य के पूर्ण होने उपरांत हथीन विधानसभा क्षेत्र में लगभग 150 सेम के बोरवेल कार्य करना शुरू कर देंगे तथा हथीन क्षेत्र के किसानों को सेम की समस्या से निजात मिलेगी। यह 25 बोरवेल गांव बढ़ा, महेशपुर, नगली धामाका, अहरवां, कलसाडा, रींढका, गहलब आदि गांवों में लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केन्द्रीय राज्मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग से आज हथीन क्षेत्र के किसानों के चेहरे खिल उठे है। जहां पिछली सरकारों में हमारा किसान सेम की परेशानी से पीडि़त रहा और हमारे बार-बार कहने पर भी किसानों की अनदेखी की गई। वहीं किसान हितैषी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनके एक आग्रह पर लगभग 35 से 40 करोड़ रुपए इस समस्या को समाप्त करने हेतु हथीन क्षेत्र के लिए मंजूर किए, जिसके परिणाम स्वरूप आज हमारे किसानों के खेतों में फसल हो रही है। उनके द्वारा किसानों से सेम की समस्या को दूर करने का किया गया वादा उन्होंने निभाया है। उन्होंने कहा कि वे इस सेम की समस्या को जड़ से समाप्त करेंगे। हथीन में जहां पर किसानों को सिंचाई का पानी वर्षों से नहीं मिला, वहां पानी की व्यवस्था का कार्य आज पूरा हो रहा है। उन्होंने हथीन क्षेत्र के किसानों की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का धन्यवाद व्यक्त किया। 

इस अवसर पर वेद डागर, महेशपुर सरपंच एडवोकेट सुरेन्द्र, जोहरखेडा सरपंच मनोज डागर, जग्गी भुलीया, सतीश डागर, रणबीर ठेकेदार, सिंचाई विभाग के एसडीओ लखन सहित आस-पास के गांवों की सरदारी मुख्य रूप से मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *