अंत्योदय उत्थान पथ पर तेजी से आगे बढ़ रही ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’

0

*समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति को मिल रहा ‘अंत्योदय’ योजनाओं का लाभ*

city24news@अनिल मोहनियां
नूंह | विकसित भारत-संकल्प यात्रा जिला में ‘अंत्योदय’ उत्थान पथ पर तेजी से आगे बढ़ रही है। वीरवार को यह यात्रा खंड नगीना के गांव बदरपुर में पहुंची और लाभार्थियों को लाभांवित किया। 

खंड नगीना में प्रात: कालीन सत्र में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि जिला परिषद के चेयरमैन जान मोहम्मद ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत करने उपरांत प्रदर्शनी का अवलोकन किया और पात्र व्यक्तियों को सरकार की अंत्योदय’ व ’जनकल्याणकारी’ योजनाओं का लाभ उठाने के लिए जागरूक व प्रेरित किया। इस अवसर पर केंद्र व हरियाणा सरकार की उपलब्धियों पर आधारित शॉर्ट फिल्म का भी प्रसारण किया गया तथा लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित कलेंडर व प्रचार सामग्री का वितरण किया गया।

 उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं से हितग्राहियों के जीवन में आए सकारात्मक बदलावों के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने लाभार्थियों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ लोगों की उम्मीदें पूरी करते हुए उन्हें लाभांवित कर रही है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी की गारंटी’ वाली वाली गाड़ी जहां भी जा रही है, लोगों की उम्मीदें पूरी कर रही है। उन्होंने कहा कि यात्रा शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री ‘उज्ज्वला’ गैस कनेक्शन व आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। इस यात्रा के दौरान लोगों के स्वास्थ्य की जांच भी की जा रही है।

इसके अलावा तावडू खंड के गांव छरोड़ा व सिलखो में एसडीएम संजीव कुमार के नेतृत्व में विकसित भारत-संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया व खंड पुन्हाना के गांव हाजिपुर व पिनगवां खंड के गांव ढाढोली कलां, खंड फिरोजपुर-झिरका के गांव लुहिंगा खुर्द में भी विकसित भारत-संकल्प यात्रा का आयोजन कर  लाभार्थियों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *