बाघोत कट की मंजूरी दिलाने पर डिप्टी सीएम का जताया आभार

0
  • बाघोत कट मंजूर करवाने के लिए संघर्ष समिति ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का किया धन्यवाद
  • नेशनल हाइवे 152-डी पर बीते 311 दिनों से चल रहा था धरना, डिप्टी सीएम ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर करवाया समाधान

city24news@अशोक कुमार कौशिक
नारनौल। नेशनल हाइवे 152-डी पर बाघोत के पास कट लगवाने की मांग को लेकर बीते 311 दिनों से चल रहे धरने का समाधान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने करवा दिया है। यह जानकारी देते हुए जिला प्रवक्ता सिकंदर गहली ने बताया कि जनहित से जुड़ी इस मांग से 40 गांवों को सीधे तौर पर फायदा होगा। इसी खुशी को मनाने के लिए वीरवार को जजपा पार्टी के सिंघाना रोड पर स्थित जिला कार्यालय में पदाधिकारी व कार्यकर्ता एकत्रित हुए और लड्डू बांटकर खुशी मनाई।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष डा. मनीष शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार चौधरी देवीलाल ने हर वर्ग का ख्याल रखा और अब आमलोग उन्हें जननायक कहकर लोग संबोधित करते हैं। उन्हीं स्व. चौधरी देवीलाल की राह पर अब उनके पौत्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला चल रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जब बाघोत कट की मांग को लेकर कई माह से चल रहे धरने से उन्हें अवगत करवाया तो वह मौके पर पहुंचे और उनका दुख दर्द सांझा किया। फिर समाधान की राह पर चलकर केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर बाघोत कट की मंजूरी दिलाई है। इससे जिला के लोगों के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में भी खुशी हैं। 

इसी खुशी को सांझा करने के लिए वीरवार दोपहर को पार्टी कार्यालय में लड्डू बांटे गए। 

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु राव ने कहा कि धरना कमेटी में शामिल दल को वह अपने साथ लेकर डिप्टी सीएम के बुलावे पर चंडीगढ़ पहुंचे थे। वहां अधिकारियों की मौजूदगी में जब इस समस्या का हल खोजा जा रहा था, तभी उन्हें विश्वास हो गया था कि दुष्यंत चौटाला इस समस्या को लेकर गंभीर है और समाधान जरूर करेंगे और वही हुआ। बाघोत कट लगने से आसपास के करीब 40 गांवों के लोगों को फायदा होगा। इस मौके पर प्रदेश महासचिव तेजप्रकाश एडवोकेट, युवा जिला अध्यक्ष युद्धवीर, हलका अध्यक्ष कुलदीप कलवाड़ी, हलका अध्यक्ष बिरेंद्र बनिहाड़ी, रघुवीर सैनी, महेंद्र बड़ेसरा, एडवोकेट प्रमोद ताखर, महेंद्र खन्ना, विरेंद्र घाटासेर, बेदू रातां, धर्मवीर यादव, विजय छिलरो, अजय एडवोकेट, विष्णु सरपंच, माडूराम, बिशन ठेकेदार, लीलाराम कालबा, बहादुर नांगलिया, विजय कालबा, सफी मोहम्मद, रवि भोलाठिया व कुणाल शुक्ला सहित अनेक जजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

-बाघोत कट मंजूर करवाने के लिए संघर्ष समिति ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का किया धन्यवाद

-जजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु राव का समिति ने किया जोरदार स्वागत

पिछले 311 दिनों से 152-डी एक्सप्रेस-वे पर बाघोत कट बनाने की मांग कर रही संघर्ष समिति ने कट मंजूर करवाने के लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आभार जताया हैं। जिला प्रवक्ता के अनुसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय सिंह चेयरमैन ने कहा कि 4 जनवरी को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला धरना स्थल पर पहुंचे थे और उन्होंने ग्रामीणों की सुविधा के लिए 152-डी पर बाघोत कट बनवाने का वादा किया। उसके बाद 8 जनवरी को एक प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ में जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु राव के नेतृत्व में उपमुख्यमंत्री जी से मिला था तब उन्होंने आश्वासन दिया था के वो जल्दी ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर कट मंजूर करवाएंगे। 

विजय सिंह ने कहा कि डिप्टी सीएम के प्रयासों से मात्र 15 दिनों में ही 40 गांवों के ग्रामीणों की मांग पूरी हुई है, इसके लिए संघर्ष समिति उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जजपा नेता अभिमन्यु राव सहित समस्त हरियाणा सरकार का धन्यवाद करती है। इस अवसर पर अभिमन्यु राव के साथ हलका अध्यक्ष कुलदीप कलवाड़ी व पंचायती प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बेदू राता विशेष रूप से मोजूद रहे।

विजय सिंह ने कहा कि इस बाघोत कट बनने से जहां आस-पास के क्षेत्र के लोगों को राहत मिली है, वहीं इससे क्षेत्र की तरक्की भी बढ़ेही। साथ ही ग्रामीणों का 152 डी पर सफर करना भी आसान होगा।

संघर्ष समिति के सदस्यों ने आज जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु राव को धरनास्थल पर बुलाया और उनका जोरदार स्वागत किया गया। उन्हें न केवल सम्मान सूचक पगड़ी पहनाई गई बल्कि मिठाई खिलाकर उनका आभार जताया गया। समिति सदस्यों ने एक सुर में कहा कि जजपा नेता अभिमन्यु राव के अथक प्रयास से ही ये सब संभव हो पाया है।

जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु राव ने विशेष रूप से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया और कहा कि दुष्यंत चौटाला के मजबूत प्रयासों से आज बाघोत कट को केंद्र सरकार द्वारा मंजूरी मिली है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला ग्रामीणों के हित के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं और बाघोत कट की मंजूरी इस बात पर मुहर लगाती है। इस दौरान युवा हल्का अध्यक्ष महिपाल नंबरदार बाघोत,सरपंच राजेंद्र सिंह बाघोत, सरपंच बलवान सिंह छिथरोली, सरपंच सुरेश झाड़ली, सरपंच हरिओम पोता, सरपंच वीरपाल स्याणा, सरपंच दलबीर चिड़िया, सरपंच पंकज खेड़ी, नरेंद्र शास्त्री, विजयपाल मास्टर, डॉ लक्ष्मण, चेयरमैन सतपाल, प्रधान कृष्ण कुमार, सूबेदार हेमराज, पहलवान रणधीर, बाबूलाल, मुंशीराम, पूर्व सरपंच बेडा सिंह, पूर्व सरपंच हंस कुमार, औमप्रकाश, राहुल पोता, दाता राम, सूबेदार भोलेराम, तेज नौसवा, पूर्व सरपंच सतवीर नौसवा, रमेश इसराना, शिबू तंवर खेड़ी, पितांबर तंवर, संदीप श्योराण, सन्नी यादव, भूपेंद्र शेखपुर सहित 40 गांवों के ग्रामीणों ने भी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *