राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यालय एवं काॅलेज में शौचालय व वाटरहट हेतु करवाया भूमिपूजन

0

city24news@अशोक कुमार कौशिक
नारनौल। रोटरी क्लब नारनौल सिटी द्वारा कुछ दिन पहले ही शहर के नई मंडी स्थित प्रतिष्ठित व्यापारी राघव शरण रमेश चन्द्र पंसारी के सौजन्य से नारनौल के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं के लिए एक शौचालय एवं पीने के पानी के लिए आरओ युक्त शीतल पानी की वाटरहट बनवाने की घोषणा की गई थी। जिसके लिए बुधवार को रोटरी क्लब द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शौचालय व वाटरहट की जमीन का भूमिपूजन करवाया गया। भूमिपूजन में रमेश चन्द बंसल के पुत्र कृष्ण बंसल तथा सोनु बंसल अपनी धर्मपत्नी प्रीति बंसल संग मुख्य यजमान रहे। पंडित महेन्द्र शर्मा शास्त्री ने पूर्ण विधि विधान पूर्वक मुख्य यजमान सोनु बंसल व प्रीति बंसल के करकमलों द्वारा पूजा अर्चना करवाकर भूमिपूजन करवाया। पूजा अर्चना के उपरांत मुख्य यजमान ने अपने हाथों से नींव पूजन कर निर्माण का शिलान्यास किया। 

इस निर्माण कार्य के मुख्य सहयोगी रमेश चन्द बंसल ने बताया कि उनकी धर्मपत्नी की पावन स्मृति में कन्या विद्यालय में यह निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। ताकि यहां षिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं को इनकी सुविधा मिल सके और छात्राओं को इसके लिए समस्या का सामना ना करना पडे।

वहीं दूसरी ओर रोटरी क्लब नारनौल के पूर्व प्रधान मनीष अग्रवाल के सौजन्य से क्लब द्वारा शहर के पीजी महाविद्यालय में भी एक आरओ शीतल पेयजल की वाटरहट का भूमिपूजन भी किया गया। मनीष अग्रवाल के भाई मधुर गर्ग ने कहा कि पीजी काॅलेज क्षेत्र का प्राचीनतम काॅलेज है और समय के साथ यहां विद्यार्थियों की संख्या में निरंतर इजाफा होता रहा है। इसलिए उन विद्यार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस वाटरहट का निर्माण उनके पिता निरंजन लाल गर्ग व माता राजेश्वरी गर्ग द्वारा दादा दादी की स्मृति में उनकी मणिमदन फाउंडेशन के तहत करवाया जा रहा है। विद्यालय को इस सौगात के सूत्रधार रोटरी क्लब के कोषाध्यक्ष विनय मित्तल तथा प्रधान नरेश गोगिया ने दानदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग से जल्द ही यह वाटरहट एवं शौचालय की सौगात विद्यालय के सुपुर्द कर दी जाएगी। 

इस अवसर पर प्राचार्या शीला कुमारी, विजय सिंह, मूलचंद, एडवोकेट राजकुमार यादव, संजय गर्ग, प्रवीण संघी, नरेष गोगिया, विनोद चैधरी, विनय मित्तल, विजय जिंदल, हितेन्द्र शर्मा, विवेक अग्रवाल, सीए विकास अग्रवाल, पवन यादव आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *