पंचायत करें स्वास्थ्य विभाग के नाम जमीन तो स्वास्थ्य उप  केंद्रो को मिलेगी सुविधा

0
  • गांव में बनी सभी डिलीवरी  हटो को एनएचएम ने किया डिसक्वालीफाई
  • सोहना नागरिक अस्पताल का 100 बेड़ो का नक्शा तैयार जल्द होगा काम शुरू
  • बेहतर सफाई व्यवस्था को लेकर नागरिक अस्पताल को मिला एक लाखसिविल सर्जन विरेंदर यादव

city24news@संजय राघव
सोहना | सिविल सर्जन वीरेंद्र यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बने सामुदायिक  उप केदो में स्वास्थ्य विभाग के नाम जमीन आने पर उन्हें तमाम सुविधाओं से लैस किया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में खुली डिलीवरी  हटो को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ।  सोहना में बनने वाले

100 बेड के नागरिक के लिए नक्शा तैयार हो चुका है और जल्द ही इस पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि अस्पताल के अंदर जर्जर इमारत को जल्द ही तुड़वाकर उनकी जगह नई इमारत बनाई जाएंगी।   नागरिक अस्पताल में जल्द ही तमाम स्टाफ की नियुक्ति करने की भी बात कही व कहा कि जल्द ही सोहना में डिजिटल एक्स-रे की व्यवस्था भी कर दी जाएगी । सिविल सर्जन सोहना में आयोजित कायाकल्प कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे । 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने स्वच्छता साफ सफाई व्यवस्था  को लेकर सोहना नागरिक अस्पताल को  के लाख की प्रोत्साहन राशिप्रदान की ।भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने स्वच्छता को बढ़ावा देने और सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए 15 मई 2015 को एक राष्ट्रीय पहल शुरू  की थीं। इस मौके पर सोहना के एस एम ओ इंद्रजीत स्टाफ  के 90 लोगों को सम्मानित किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *