5 दिन पूर्व पुलिस द्वारा 5 पेटी अवैध शराब काबू करने के मामले में आया नया मोड़

0

पूर्व विधायक व सिटी थाना इंचार्ज में हुई तू तू-मैं-मैं

city24news@सुनील दीक्षित 
कनीना सिटी पुलिस द्वारा हाल ही में एक बोलेरो गाडी से 5 पेटी अवैध शराब बरामद करने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। इस संदर्भ में पूर्व विधायक एवं कनीना के सिटी थाना इंचार्ज की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई है,7 मिनट 5 सैकेंड की इस क्लिप में विधायक तथा थाना अध्यक्ष तू-तडाक करते सुनाई दे रहे हैं। ऑडियो में नांगल चौधरी से रहे पूर्व विधायक राव बहादुुर सिंह ने कनीना सिटी थाना इंचार्ज पर करप्शन जैसे गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक नितीश अग्रवाल के दिशा-निर्देश में जिला पुलिस नशे के नेक्सस को तोडने के लिए लगातार कार्य रही है। इसी कड़ी में कनीना शहर थाना पुलिस टीम ने कोसली टी-प्वाईंट के समीप बीती 5 जनवरी की सांय को नाकाबंदी कर एक बोलेरो गाडी में रखी 5 गत्ता बरामद की थी। जिनमें से 4 पेटी देशी शराब मार्का रसीला संतरा व एक पेटी अंग्रेजी शराब मार्का रॉयल स्टैग थी। गाडी चालक प्रदीप वासी माण्डोला, थाना सतनाली था जिसने पूछताछ में बताया था कि ये शराब रेवाड़ी जिले के गांव कारोली ठेके से लेकर आया था। पुलिस ने प्रदीप के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था। इसके साथ ही पुलिस ने ठेके के सेलमैन को उसके असल मालिक को पेश करने का नोटिस जारी किया था। इतना ही नहीं पुलिस ने असल ठेकेदार तक पंहुचने तथा ठेके की सत्यता जांचने एवं अवैध रूप से पकड़ी गई शराब बैच नम्बर के मुताबिक किस एलवन से जारी हुआ ओर किस ठेके को जारी हुआ है,की रिपोर्ट आबकारी कराधान आयुक्त रेवाड़ी से ली गई है। पुलिस के मुताबिक आईपीसी की धारा 120बी का मुलजिम बनने के भय से आरोप लगाए जा रहे हैं। 

इस बारे में थाना इंचार्ज कमलदीप राणा ने कहा कि पकड़ी गई अवैध शराब को लेकर उनकी ओर से जांच कार्रवाई की जा रही है। आबाकारी विभाग रेवाडी से इससे सम्ंबधित रिपोर्ट मांगी गई है। विधायक की ओर से लगाए गए आरोप तथ्यों से परे हैं। 

पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह ने कहा कि प्रदेश में अनिल विज जैसा गृह मंत्री है, उसके बावजूद पुलिस का थानेदार लूट मचाने का कार्य कर रहा है। उन्होंने शराब ठेकेदारों के हवाले से बताया कि शिकायत मिलने पर सिटी थाना इंचार्ज उनसे तीन लाख रूपये भी लेता है ओर केस भी दर्ज करता है। अधिकारियों व सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *