हरियाणा यू पी करमन बॉर्डर पर  52 पालों की कथा को लेकर हुई चौबीसी पाल की पंचायत 

0
  • पंचायत द्वारा इस कथा में हरियाणा के मुख्य मंत्री,यू पी के मुख्य मंत्री और राजस्थान के मुख्य मंत्री की भी निमंत्रण देने का निर्णय लिया गया
  • इस कथा में जो भोजन बनाया जाएगा वह देसी घी में बनाया जाएगा=हर्ष कुमार जजपा पार्टी के राष्टीय महासचिव व पूर्व मंत्री 

city24news@ऋषि भारद्वाज
होडल के गांव करमन 25 फरवरी को 52 पालों की कथा का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन गांव करमन निवासी दीपचंद उर्फ पप्पू  द्वारा किया जा रहा है। दीपाचंद ने हरियाणा यू पी करमन बॉर्डर पर रामदरवार मंदिर बनाया गया है और इस मंदिर में राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी । इस कथा को लेकर आज चौबीसी पाल के बुजुर्ग लोगों की पंचायत  हुई और पंचायत  में सभी गावों के लोगों की  अलग अलग ड्यूटियां लगाई गई। यह बैठक पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार और 52 पालों के अध्यक्ष अरुण जेलदार की अध्यक्षता में हुई।

होडल के गांव करमन में आज चौबीसी पाल के  लोगों की पंचायत का आयोजन किया गया। यह पंचायत  25 फरवरी  को गांव करमन  में होने वाली 52 पालों की  कथा को लेकर की गई। यह पंचायत पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार और 52 पालों के अध्यक्ष अरुण जेलदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार कहा की  गांव करमन मे 25 फरवरी के होने वाली इस 52 पालों की कथा को लेकर लोगों को भोजन ग्रहण कराने के लिए 18  वार्ड बनाए जाएंगे और चौबीसी पाल की तरफ से पंचायत में गावों के लोगों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। वहीं जजपा पार्टी के जिला अध्यक्ष देवेंदर सौरोत ने बताया की 25 फरवरी को होने वाली 52 पालों की इस कथा का आयोजन गांव करमन निवासी दीपचंद उर्फ पप्पू द्वारा किया जा रहा । दीपचंद उर्फ पप्पू ने हरियाणा यू पी कर्मन बॉर्डर पर राम दरबार मंदिर बनाया गया है और मंदिर में राम, सीता , लक्ष्मण और हमुनान जी की मूर्तियां स्थापित की जाएगी और उनकी प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी । उन्होंने बताया कि इस कथा में 52 पालों  के 36 बिरादरी के लोगों को प्रसाद ग्रहण करने के लिए निमंत्रण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए चौबीसी  पाल  के हर  गांव के लोगों की ड्यूटी लगाई गई है कि वह 52 पालों  के हर गांव में जाकर इस कथा का निमंत्रण दें और सभी से हाथ जोड़कर अपील करें कि वह सभी इस कथा में प्रसाद ग्रहण करने के लिए पहुंचे। उन्होंने बताया की इस कथा में हरियाणा के मुख्य मंत्री और मंत्रियों को भी निमंत्रण दिए जाएंगे इसके साथ साथ यू पी और राजस्थान के भी मुख्य मंत्री और मंत्रियों को भी निमंत्रण दिए जाएंगे। 

वही 52 पालों के अध्यक्ष चौधरी अरुण जेलदार ने बताया कि जो गांव करमन में दीपचंद उर्फ पप्पू द्वारा। कथा का आयोजन किया जा रहा है । यह एक बड़ी कथा है जिसमें चौबीसी पाल के हर व्यक्ति की अलग-अलग ड्यूटी लगाई गई है और  इस कथा में जो भोजन बनेगा वह देसी घी में बनाया जाएगा । उन्होंने बताया की आज इसी को लेकर बैठक का आयोजन किया गया है और हर गांव के व्यक्ति की ड्यूटी लगाई गई है सभी लोग 52 पालों में निमंत्रण देने के लिए पहुंचेंगे और 25 फरवरी  को इस कथा का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया की उनके द्वारा यहां पर राम मंदिर का निर्माण कराया गया है जिसके अंदर राम भगवान, सीता माता,लक्ष्मण भगवान के साथ साथ हनुमान जी की मूर्ति स्थापित की जाएंगी।इसमें देश के कौने कौने से साधु संतों को भी निमंत्रण दिया जाएगा और वह भी इस कथा में पहुंचेंगे और इसके साथ साथ हरियाणा ,यू पी और राजस्थान के साथ साथ देहली के बड़े बड़े नेताओं को भी निमंत्रण दिए जाएंगे।

इस कथा के आयोजक दीपचंद उर्फ पप्पू ने बताया उन्होंने हरियाणा यू पी करमन बॉर्डर पर राम मंदिर का  निर्माण कराया गया है। इस मंदिर में 25 फरवरी को भगवान  राम,माता सीता , लक्ष्मण भगवान और  हनुमान जी की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी और उनकी प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी । जिसके उपलक्ष में  52 पाल की कथा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया की इस कथा  में जो प्रसाद बनेगा वह देसी घी में बनाया जाएगा । उन्होंने  52 पालों के सभी 36 बिरादरी के लोगों से हाथ जोड़कर अपील करते हुए कहा की सभी 52 पालों के 36 बिरादरी के महिला ,पुरुषों से हाथ जोड़कर अपील करते हैं की सभी लोग इस कथा में प्रसाद ग्रहण करने के लिए जरूर पहुंचे । जिसके लिए वह और उनका परिवार  सभी का आभारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *