नूंह की अनाज मंडी में आज कांग्रेस पार्टी द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया।

0

इस कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान मुख्य रूप से पहुंचेकांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान की अध्यक्षता में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शिरकत की।इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस सरकार में हरियाणा पूरे देश में विकास के मामले में, नौकरी देने में, प्रति व्यक्ति आय में, कानून व्यवस्था सहित आमदनी के मामलों में नंबर एक राज्य था, लेकिन जब से भाजपा की सरकार प्रदेश में आई है, इन पिछले 9 सालों में हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी , अपराध और महंगाई में नंबर एक पर है। इतना ही नहीं कानून नाम की कोई चीज प्रदेश में नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसा लगता है कि सरकार और कानून नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा कहती हैं कि किसान की आमदनी दुगनी करेंगे एमएसपी देकर स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करेंगे। लेकिन वो सिर्फ जुमले है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने आमदनी तो दुगनी नहीं की लेकिन लागत दुगनी हो गई है। डीजल और खाद के भाव कहां से कहां पहुंच गया है यह सबको पता है।उन्होंने कहा कि भाजपा गरीबों को 100-100 गज के प्लाट देने की बात करती थी, लेकिन अभी तक एक भी गरीब को एक इंच प्लांट नहीं दी है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में 3 लाख 81000 हजार गरीबों को प्लाट देने का काम किया गया था। उन्होंने कहा कि मेवात में भी भाजपा ने कोई विकास कार्य नहीं किया है। कांग्रेस ने कोटला झील को जहां पर छोड़ा था आज तक उसका विकास वहीं अटका हुआ है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने मेवात को मेडिकल कॉलेज देने का काम किया था, लेकिन आज वह मेडिकल कॉलेज बदहाली से गुजर रहा है। आज उस मेडिकल कॉलेज में ना तो दवाई हैं और ना ही डॉक्टर हैं जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है। उन्होंने नूंह हिंसा पर बोलते हुए कहा कि कानून व्यवस्था सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन कुछ लोग नूंह में कानून व्यवस्था का उल्लंघन कर रहे थे, वह तो यहां के लोग और प्रदेश की खाप पंचायतों ने जो आपसी भाईचारा बनाए रखा वह बधाई के पात्र हैं जिससे आज प्रदेश में भाईचारा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर इसकी जांच कराई जाएगी और नाजायज लोगों को मुकदमों से निकाला जाएगा और दोषियों को सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा भाजपा सरकार की सोची समझी साजिश है और वह इसकी हाई कोर्ट की सिटिंग जज से जांच कराने की मांग करते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन 6000 हजार दी जाएगी, इतना ही नहीं ग्रहणियों महिला को 1000 हजार रुपए और घर में इस्तेमाल किए जाने वाला सिलेंडर 500 रूपए में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जो सरकार ने खेल नीति में बदलाव किया है कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी खेल नीति को लागू किया जाएगा।

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मेरी फसल मेरा ब्योरा के नाम से किसानों की फसल को मंडियों में खरीदा नहीं जाता है, जिससे किसानों को उस फसल को बेचने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है और ना ही उसकी फसल को एमएसपी पर खरीदा जाता है। उन्होंने कहा कि किसानों से जो सरकार ने वादा किया था आज उस वादे पर सरकार खरी नहीं उतर रही है। जिससे प्रदेश के किसान ही नहीं बल्कि सभी वर्ग के लोग परेशान हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ड्राइवरों के लिए बनाए गए कानून पर कहा कि यह कानून दुरुस्त नहीं है। कांग्रेस की सरकार आने पर इसमें बदलाव किया जाएगावही प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता सबसे पहले बूथ को मजबूत करें और जिन लोगों की वोट नहीं बनी है उनके वोट बनवाने का काम करें। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता और कांग्रेस के समर्थक अपने घरों में पार्टी का झंडा लगाए ताकि पार्टी का प्रचार प्रसार हो सके।

उदयभान ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 2014 से पहले कांग्रेस की सरकार में जो विकास कार्य किए थे उन विकास कार्यों को भाजपा की सरकार आने पर रोक दिया गया है और आज चाहे मेवात का मेडिकल कॉलेज हो चाहे यहां के इंजीनियरिंग कॉलेज हो या फिर मेवात में शिक्षा की बात हो, या रोजगार की बात हो भाजपा ने मेवात को पीछे धकेलना का काम किया है।वही उदयभान ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने अहंकार में आकर इस देश को सांप्रदायिक आग में झोंकते हुए अपना उल्लू सीधा करने के लिए देश में ऐसे कानून बना रहे हैं जिससे देश के आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *