पुलिस ने लाखों रुपए की कीमत के 25 गुमशुदा मोबाइल लोगों को लौटाए 

0
  • नववर्ष पर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने लोगों के गुम हुए मोबाइलों को साइबर सेल टीम के सहयोग से खोजकर लोगों को सौंपे
  • साइबर सेल ने वर्ष 2023 मे 45 लाख रुपए से अधिक की कीमत के गुम हुए 266 मोबाइल ट्रेस करने में की सफलता हासिल
  • खोए हुए मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे खिले लोगों ने  पलवल पुलिस की खुले मन से की तारीफ

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल  | जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला के  मार्गदर्शन में जिले की साइबर सेल टीम  जहां अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसने में अहम भूमिका निभा रही है  वहीं जिला की साइबर सेल पुलिस टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जूटा कर माह दिसंबर,2023 मे लोगों  के गुम हुए  ₹418333 रुपए कीमत के 25 मोबाइल फोन को ढूंढ कर सराहनीय कार्य किया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में खोजे गए मोबाइल फोनों के मालिकों को कार्यालय में बुलाकर एसपी  डॉ अंशु सिंगला द्वारा मोबाइल फोन सौंपे गये। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने पुलिस का आभार जताया। वहीं मोबाइल फोन ढूंढने में अहम भूमिका निभाने वाली साइबर सेल की टीम की प्रशंसा की। आपको बता दें की जिला साइबर सेल  ने वर्ष 2023 मे 45 लाख रुपए से अधिक की कीमत के गुम 266 मोबाइल ट्रेस करने में सफलता हासिल की है।

एसपी  डॉ अंशु सिंगला, आईपीएस ने कहा कि पलवल की  साइबर सैल का यह एक सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि जहां मोबाइल फोन मालिकों को उनके मोबाइल फोन मिलने की खुशी है वहीं उनके मोबाइल फोन अपराधी किस्म के लोगों के हत्थे चढ़ने से भी बचे हैं। उन्होंने कहा कि साइबर  पुलिस लगातार गुमशुदा मोबाइल्स की मॉनिटरिंग करती है इसी के परिणाम स्वरुप ही 6 महीने पहले खोया हुआ मोबाइल भी पुलिस टीम द्वारा बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से भी आह्वान किया कि वे अपने मोबाइल फोन को पूरी तरह सुरक्षित रखें और किसी अनजान व्यक्ति को ना सौंपे ताकि अपराधी किस्म के लोग उनका फायदा न उठा पाए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मोबाइल गुम होने पर तुरंत उसकी सूचना ई दिशा केंद्र में दर्ज कराएं ताकि उसका गलत इस्तेमाल ना हो तथा जल्दी से जल्दी उसे महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर ढूंढा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *