वाहन चालकों को यातायात के नियमों के प्रति किया जागरुक 

0

city24news@रोबिन माथुर
हथीन | पलवल डोनर्स क्लब ने सडक़ सुरक्षा जागरूकता अभियान के अन्तर्गत हथीन के चुंगी चौक पर  वाहन चालकों और आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक किया। पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल ने बताया कि इसी अभियान के अन्तर्गत पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के सदस्यों ने पुलिस प्रशासन हथीन के सहयोग सें हथीन चुंगी मोड़ पर यातायात संचालन में वहाँ उपस्थित पुलिस कर्मियो की मदद से वाहन चालकों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया और उनके वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाये। इस अवसर पर क्लब की सहसंयोजक अल्पना मित्तल,  एसएचओ हथीन मुकेश कुमार के साथ साथ उपस्थित सदस्यों ने चालकों को घने कोहरे में अपने वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाने और फोग लाईट जला कर चलने, ड्राईविंग के दौरान मोबाईल पर बात न करने, हैलमेट पहन कर वाहन चलाने, सीट बैल्ट लगा कर चलने, ओवर टेक न करने के लिए प्रेरित किया ताकि सडक़ पर होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके। 

अभियान  के दौरान वाहनों को चैक करने पर पाया गया कि लगभग अधिकतर वाहनों पर रिफलेक्टर नही लगे थे, चालकों द्वारा सीट बैल्ट न लगाने, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने, ओवर लोड पाये जाने पर तथा यातायात के नियमों का सही न पालन करने वाहन चालाकों नें मुस्कुरा के अपनी गलती मानी और आगे से हैलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने का वादा किया ।

पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने सभी का धन्यवाद देते हुए बताया कि डोनर्स क्लब के स्वयंसेवीयों और उपस्थित लोगों ने सुरक्षा अभियान के लिए शपथ भी ली।इस अभियान में उदय चंद माथुर, जितेन्द्र, रुद्र, विकल्प, राजीव, हरिशंकर, एम.एल.कथुरिया आदि का विषेश सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *