16 दिन बाद भी दुरूस्त नहीं हो सकी बीएसएनएल की लैंडलाईन ब्राडबैंड

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  • सप्ताहभर पूर्व कर्मियों द्वारा बीएसएनएल कार्यालय ले जाया गया मॉडम नहीं हो सका रिस्टोर
  • उपभोक्ता बीएसएनएल छोड़ लेन लगेे निजी संचार कंनियों का डाटा पैकेज

city24news@सुनील दीक्षित
कनीना | अधिकारियों की अर्कमण्यता के चलते 16 दिन गुजरने के बाद भी बीएसएनएल की लैंडलाईन ब्राडबैंड सेवा बहाल नहीं हो सकी है जिसके चलते परेशान उपभोक्ता अब निजी संचार कंपनियों का डाटा पैकेज लेने पर मजबूर हो रहे हैं। कुछ उपभोक्ताओं के मॉडम सिस्टम बीएसएनएल के अधिकारियों द्वारा सेटिंग चेंज करने के नाम पर एक्सचेंज कार्यालय में उतरवा लिए। जिन्हें सप्ताहभर बाद भी अपडेट नहीं किया जा सका है। परेशान उपभोक्ता अधिकारियों से संपर्क करना चाहते हैं तो उनके मोबाईल फोन पिक नहीं किए जाते। जिसके चलते उन्हें और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि कनीना क्षेत्र में लैंड लाईन ब्राडबैंड पिछली 9 दिसबंर से बंद पड़ा है जिसका खमियाजा ग्राहकों को भुगतना पड़ रहा है। इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं होने से उपभोक्ता देश-दुनिया की नवीनतम जानकारियों से कटा हुआ महसूस कर रहे हैं। उनका ऑनलाईन किया जाने वाला कार्य भी लंबित पड़ा है। परेशान उपभोक्ता बीएसएनएल को छोड़कर दूसरी संचार कंपनियों के नेट पैकेज लेने की ओर रुख कर रहे हैं। बीएसएनएल
लैंड लाईन ब्राडबैंड सर्विस इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता सुनील कुमार व राजीव ने बताया कि पिछले 16 दिनों से ब्राडबैंड सेवा ठप पड़ी हुई है।
उनकी ओर से ऑनलाईन किया जाने वाला कार्य भी बाधित है। बीएसएनएल एक्सचेंज कार्यालय कनीना में कार्यरत कर्मचारियों से शुरूआती दौर में इस संदर्भ में बात की गई थी तो वे पहले तो गुरुग्राम स्थित बीएसएनएल सिस्टम को दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने की कार्रवाई बताकर ब्राडबैंड ठप होने की बात कहते रहे। लेकिन अब सप्ताहभर पूर्व उन्होंने उपभोक्ताओं के मॉडम रिस्टोर किए जाने क नाम पर अपने पास मंगवा लिए जो आज तक नहीं लौटाए गए हैं। उनकी त्रुटि अभी तक दूर नहीं की जा सकी है। एसडीओ,जेटीओ व अधिकारियों की ओर से फोन
तक पिक नहीं किए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कुछ अधिकारी अवकाश पर चले हैं। सिस्टम ठप होता जा रहा है ओर अधिकारी अवकाश लेकर मस्ती कर रहे हैं। इन हालातों में उपभोक्ताओं को जल्द राहत मिलना मुश्किल माना जा रहा है। इस बारे में बीएसएनएल कार्यालय कनीना के टीटीए अरविंद कुमार ने कहा कि मॉडम को रिस्टोर एवं अपडेट कर संचालित करने का प्रयास किया गया जो सफल नहीं हो सका। समस्या के समाधान को लेकर उच्च अधिकारियों से मदद मांगी गई है। ब्राडबैंड सेवा कितने समय में बहाल होगी इसे लेकर कुछ नहीं कहा सकता।

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