अंतिम पायदान पर खडे वंचित व पीडि़त व्यक्ति को लाभ देना सुशासन का लक्ष्य

0
  • देश को एक सूत्र में बांधने वाले भारतरत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस की दी हार्दिक बधाई 
  • आंगनवाडी वर्कर सहित सुपरवाइजर्स को मोबाइल फोन की दी सौगात

city24news@रोबिन माथुर

हथीन | सुशासन दिवस केवल एक दिवस नहीं अपितु यह एक संकल्प का दिन है, हमें वर्ष भर अपने देश व प्रदेश की उन्नति की दिशा में अपना अहम योगदान देने के लिए कृत संकल्प रहना चाहिए। जनता का हित सरकार का प्रथम उद्देश्य है। समाज के अंतिम, पीडित व वंचित व्यक्ति को लाभ देना सुशासन का लक्ष्य है और केंद्र व प्रदेश सरकार इसी दिशा में लगातार कार्य कर रही है। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा भारतरत्न एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व पंडित मदन मोहन मालवीय के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किए गए सुशासन दिवस के अवसर पर जिला सचिवालय के सभागार में मौजूदगी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए बोल रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ विधायक जगदीश नायर, विधायक प्रवीण डागर, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, अतिरिक्त उपायुक्त साहिल गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसलीन कौर, सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार, एसडीएम नरेंद्र सिंह, महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रवीण शादाब, नुपुर, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी डी.पी. कुलश्रेष्ठ, प्रवीण ग्रोवरï सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व आंगनवाडी वर्कर एवं सुपरवाइजर और सीडीपीओ मौजूद रहीं। सुशासन दिवस के मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जिला स्तरीय सुशासन दिवस समारोह के मौके पर सरकार की ओर से महिला एवं बाल विकास विभाग की करीब 60 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को एंड्रोयड फोन भी वितरित किए। इस अवसर पर पंचकुला में आयोजित हो रहे राज्यस्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का प्रदेशवासियों के लिए शुभ संदेश के लाइव प्रसारण को भी दिखाया व सुनाया गया।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सभी को भारतरत्न एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व पंडित मदन मोहन मालवीय के जन्म दिवस के रूप में मनाए जाने वाले सुशासन दिवस की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत में सुशासन लाने की परिकल्पना की थी, जोकि सरकार के अथक प्रयासों से आज पूरी होती हुई नजर आ रही है। उन्होंने पूरे भारत देश को एक साथ जोडऩे का कार्य किया था। परिवहन मंत्री ने कहा कि आज प्रदेश में योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी मिल रही है। इसके अलावा पैंशन, राशन, उज्जवला योजना, आयुष्मान चिरायु, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा योजनाएं लाभकारी सिद्ध हो रहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दिए गए सभी दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य किए जाएंगे तथा अंतिम पक्ति में खड़े और हरेक वंचित व्यक्ति को योजनाओं का लाभ देकर देश व प्रदेश के हित व उन्नति में अपना हर संभव योगदान देंगे।
उल्लेखनीय है कि महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आंगनवाडी कार्यकर्ताओं का ऑनलाइन कार्य सुगम व सरल हो, इसके लिए उन्हें मोबाइल फोन दिए गए हैं। जिला की करीब 1108 आंगनवाडी वर्कर, 44 सुपरवाइजर और 6 सीडीपीओ को यह मोबाइल फोन की सौगात दी गई है। जिला स्तरीय सुशासन दिवस कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा सहित अन्य गणमान्य अतिथियों का अतिरिक्त उपायुक्त साहिल गुप्ता ने स्वागत व अभिवादन व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *