वीरवार को आयोजित समाधान शिविर में प्राप्त हुई 19 शिकायत – उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा। 

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 -समाधान शिविर में आने वाली जन शिकायतों का प्राथमिकता से निदान अधिकारी 
City24news/अनिल मोहनिया 
 नूंह | उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने कहा कि हरियाणा सरकार के महत्वाकांक्षी कदम में शामिल समाधान शिविर आमजन की सार्वजनिक व व्यक्तिगत समस्याओं के निवारण का केंद्र बिंदु बन रहे हैं। ऐसे में विभागाध्यक्ष समाधान शिविर में आने वाली जन शिकायतों का निदान प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर के साथ ही जनसेवा के लिए सरकार के ऑनलाइन पोर्टल का उद्देश्य जनता और प्रशासन के बीच सीधा संवाद स्थापित करना है और लोगों को उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान मुहैया करवाना है।      

  उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा वीरवार को लघु सचिवालय के काफ्रैंस हॉल में सभी अधिकारियों के साथ समाधान शिविर में आई शिकायतों निवारण के कार्य की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभागाध्यक्ष शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने के लिए नियमित निगरानी और त्वरित कार्रवाई करें और शिकायतों की समाधान बारे अपडेट रिपोर्ट समाधान प्रकोष्ठ पोर्टल पर अपडेट करें। उन्होंने बताया कि आयोजित शिविर में आज 19 शिकायत प्राप्त हुई। उन्होंने प्राप्त हुई शिकायत के समाधान के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है।  

 उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में हरियाणा सरकार की ओर से प्रत्येक सोमवार व वीरवार को लगाए जा रहे समाधान शिविर आमजन की शिकायतों के समाधान का सशक्त माध्यम बन रहे हैं, जिसमें सभी विभागों के अधिकारी आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उनका निवारण कर रहे हैं। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि समाधान शिविर की जिस विभाग में शिकायतें लंबित हैं उनका तुरंत समाधान करते हुए रिपोर्ट भिजवाई जाए। उन्होंने कहा कि यदि कोई शिकायत की एटीआर सब्मिट नहीं हुई है, इसके लिए सीटीएम से मिलकर इसे सब्मिट करवाएं। उन्होंने कहा कि जिले में सभी उपमंडल स्तर पर भी समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है। उन्होंने जिला के लोगों से आह्वïान करते हुए कहा कि लोग उपमंडल स्तर पर एसडीएम को भी अपनी शिकायत दे सकते है।  

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