नागरिकों की शिकायतों का तत्परता से करें निपटान – एडीसी 

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सरकार की मंशा लोगों को मिले कल्याणकारी योजनाओं का लाभ – प्रदीप सिंह मलिक 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह |अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समाधान शिविर में प्राप्त नागरिकों की शिकायतों का तत्परता से निपटान करना सुनिश्चित करे। वीरवार को लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित समाधान शिविर में कुल 12 शिकायतों प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि सरकार का समाधान शिविर आयोजित करने का मकसद नागरिकों की शिकायतों का निवारण करना है। 

     अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक ने कहा कि सरकार की मंशा है कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों के कल्याण के लिए जो योजनाएं चलाई जा रही है उनका सीधा लाभ आम जन तक पहुंचे और लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में प्राप्त होने वाली शिकायतों का उच्च अधिकारियों द्वारा रिव्यू किया जाता है इसलिए जिस विभाग की शिकायत लंबित है उसका तुंरत निपटान कराना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों की सुनवाई के लिए सरकार के दिशा निर्देशानुसार सप्ताह में दो दिन सोमवार व वीरवार को जिला मुख्यालय तथा उपमंडल स्तर तावड़ू, फिरोजपुर झिरका व पुन्हाना में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक समाधान शिविर आयोजित कर लोगों की समस्याओं का निवारण किया जा रहा है। समाधान शिविर में संबंधित विभागों की लंबित शिकायतों के बारे में भी अवगत कराते हुए विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए की वे अपने विभाग के संबंधित शिकायत का निपटान करना सुनिश्चित कराए शिकायत का निपटान करने उपरांत प्रार्थी को भी सूचित करे।

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