जीवन को आसान बनाने के लिए श्रीमद्भागवत गीता के सार को अपनाए

0
  • विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सेक्टर-17 मार्किट से गीता जयंती समारोह की नगर शोभा यात्रा का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ 

city24news@ब्यूरो

फरीदाबाद। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि श्रीमद्भागवत गीता एक ऐसा ग्रंथ है जो हम सभी को समरसता का संदेश देता है। श्री गीता उपनिषदों का सार है। महाभारत युद्ध के समय रणभूमि में भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को जो ज्ञान दिया था वह गीता में बताया गया है। गीता में ऐसी बहुत सी बातें हैं जो मनुष्य को जीवन की कई कठिनाइयों को आसान बनाती है।

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक नरेंद्र गुप्ता ने आज शनिवार को सेक्टर-17 की मार्केट से गीता जयंती समारोह के तहत आयोजित नगर शोभा यात्रा का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ  करते हुए यह बात कही।

विधायक श्री गुप्ता ने एक-एक करके सभी झाकियों का अवलोकान किया तथा सभी सामाजिक धार्मिक संस्थाओं को यात्रा के लिए शुभकामनाएं भी दी। जिला स्तरीय दो दिवसीय गीता जयंती महोत्सव की शोभा यात्रा के लिए श्री गीता मन्दिर सैक्टर -15, श्री सनातन धर्म मन्दिर सभा सैक्टर-ए नहर कालोनी, श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर सैक्टर-16, शिक्षा विभाग, श्री गोपाल गौशाला विश्व हिन्दू परिषद, हनुमान मन्दिर जैड पार्क सैक्टर-16 संस्थाओं द्वारा भव्य झांकियों बनाई गई थी। भव्य झांकियों से सुसज्जित शोभा यात्रा सेक्टर-17 मार्केट से शुरू होकर सैक्टर-16 होती हुई सैक्टर-15 मार्केट, सैक्टर -15 गीता मन्दिर रोड़, रैड लाइट से सैक्टर-12 खेल परिसर रोड़ होते हुए शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरती हुई  एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 पहुंची। शहर के लगभग हजारों लोगो को उनके प्रतिष्ठानों और घरों और कोठियों के सामने गीता जयंती महोत्सव की भव्य शोभा यात्रा के दौरान साक्षात दर्शन  लोगों को हुए। जगह जगह गीता जयंती शोभा यात्रा में शामिल प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान पूर्वक गर्मजोशी से स्वागत कर जलपान भी करवाया गया।

इस अवसर पर एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, डीआईपीआरओ राकेश गौतम, लिपिक सन्नी दत्ता सहित अन्य अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *