लोगों को विकसित भारत का दिलवाया संकल्प

0
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव-गांव जाकर लोगों को दे रही है सरकारी योजनाओं की जानकारी-जगदीश नायर 
  • पात्र व्यक्तियों को पहुंचा रही है लाभ

city24news@ऋषि भारद्वाज
होडल | देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि देश के अंदर कोई समस्या न रहे, देश खुशहाली की ओर अग्रसर हो, देश तरक्की की ओर बढते हुए विकसित भारत का नाम अंकित करे। इस सपने को साकार करने के उद्देश्य से जिला के गांव-गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा चल रही है। यह वक्तव्य विधायक जगदीश नायर ने शुक्रवार को हसनपुर खंड के गांव रामगढ व डराना में आयोजित हुए कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह यात्रा गांव-गांव जाकर प्रत्येक जन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाने के साथ-साथ पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देकर उन्हें सरकारी योजनाओं से जोडऩे का कार्य कर रही है।
इसी क्रम में विधायक दीपक मंगला ने बडौली खंड के गांव आया नगर व लालगढ में तथा हथीन खंड के गांव पूठरी व बिचपुरी में विधायक प्रवीण डागर और पलवल खंड के गांव फुलवाडी में विधायक हथीन के प्रतिनिधि सतीश डागर ने विकसित भारत सकंल्प यात्रा के पहुंचने पर आयोजित किए गए स्वागत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। विधायक दीपक मंगला ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा समाज के गरीब वर्गो के कल्याण के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा की मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी गरीब वंचित पात्र लोगों को मौके पर उनका हक दिलवा रही है। आयुष व स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई तथा जरूरत अनुसार मुफ्त दवाइयां भी दी गई। इस मौके पर मुख्य अतिथियों ने ग्रामीणों को विकसित भारत का संकल्प दिलवाया गया तथा मौके पर वंचित गरीब पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। मुख्य अतिथियों ने कार्यक्रमों में विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन किया और उत्कृष्टï कार्य करने वाले स्कूली बच्चों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, लोकल कलाकारों व खिलाडियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।
विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन के माध्यम से लोगों को केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। अभी तक योजनाओं का लाभ लेेने से वंचित रहे पात्र व्यक्तियों को मौके पर संबंधित विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है। वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संदेश भी लोगों को सुनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की पात्र महिलाओं को एलपीजी गैस कनैक्शन भेंट किए गए। उपस्थिति को केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित लघु फिल्में भी दिखाई गई।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन बीरेंद्र बैंसला, मुकेश सिंगला, मंच संचालक एवं ग्राम सचिव चरण तेवतिया, तैय्यब हुसैन, बीडीपीओ नरेश कुमार सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *