यमुना बचाओ अभियान का समाज का हर वर्ग कर रहा है स्वागत : डॉ रावत

0

city24news@रोबिन माथुर

हथीन | यमुना बचाओ अभियान के संयोजक डॉ शिवसिंह रावत ने कहा कि यमुना बचाओ पदयात्रा का समाज के हर वर्ग और ख़ासतौर पर युवाओं ने गहरी दिलचस्पी दिखाई दे रही है। स्कूल के बच्चे यात्रा में बढ़चढ़कर हिस्सा लें रहे हैं। आज कुशक गाँव के डीएनबी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से यात्रा की शुरुआत हुई। जहां गाँव के सरपंच गयालाल, राजू सरपंच, सतीश चेयरमैन एवं गाँव की सरदारी ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के हरियाणा के जल आयाम के प्रमुख जगदीश चौधरी ने की जो बालाजी कॉलेज बल्लभगढ़ के डायरेक्टर भी हैं। जगदीश चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिस क्षेत्र में हम रह रहे हैं वह दुनिया के सबसे उपजाऊ क्षेत्रों में शामिल है। हमने प्रकृति के साथ छेड़ छाड की है और अपने जल स्रोतों को ख़राब कर दिया है। उन्होंने डा॰ शिवसिंह रावत एवं केबीसी संस्था द्वारा यमुना को बचाने के लिए जनजागरण अभियान की शुरुआत करने पर बधाई दी।
डा॰ शिवसिंह रावत ने बताया कि सूखती, करहाति और मरती हुई यमुना नदी को बचाने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए जनअभियान- “वॉक फॉर यमुना” (डब्ल्यूएफवाई) यानि यमुना बचाओ पदयात्रा शुरू की है। बेहतर कल के लिए यमुना के लिए चलें। खुद वह बदलाव बनें जो आप दुनिया में देखना चाहते हैं!
अधिवक्ता परिषद पलवल के अध्यक्ष प्रवीण चौधरी एवं विजय चेंची सिक्न्दर खरी, बीरचन्द भडाना ने यात्रा में शामिल होकर अपने संघटन के पूरे सहयोग का आश्वासन दिया। गाँव के सरपंच गयालाल, राजू सरपंच एवं सतीश चेयरमैन, देशराज सरपंच मीसा ने यमुना बचाओ अभियान की पहल की सराहना की। सचिन सरपंच बिलोचपुर एवं केआर पब्लिक स्कूल के चेयरमैन रविन्द्र ने गाँव की समस्त सरदारी ने यात्रा स्वागत किया।
केबीसी के प्रवक्ता ने बताया कि यह यात्रा केबीसी संस्था पलवल द्वारा संघ की पर्यावरण संरक्षण गतिविधि तथा हमारा परिवार (एसजेएम) के मार्गदर्शन में आयोजित की जा रही है। यात्रा का 23 दिसंबर को किसान दिवस पर माहोली हसनपुर में समापन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *