सरकार ने आमजन की शिकायतों को शीघ्र निपटाने के लिए समाधान शिविर आयोजित कर अनूठी पहली की है: अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप मलिक  

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समाधान सेवा में प्राप्त हुई 13 शिकायतें 
प्रत्येक कार्यदिवस को 10 से 12 बजे तक सुनी जाती है लोगों की समस्याएं
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह । अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक की अध्यक्षता में स्थानीय लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में समाधान शिविर आयोजित किया गया। प्रत्येक कार्यदिवस को सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित होने वाले समाधान शिविर में एडीसी ने लोगों की शिकायतें सुनी और समाधान के लिए संबंधित विभागों को त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए।  

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर सोमवार को आयोजित समाधान शिविर में कुल 13 शिकायतें प्राप्त हुई और सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेज दिया गया। उन्होंने सभी संबद्ध अधिकारियों को निर्देश दिए की समाधान सेवा में आने वाली शिकायतों को तत्परता से समाधान करें जिससे कि आम नागरिक को परेशान ना होना पड़े।  

  अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक ने कहा कि सरकार ने आमजन की शिकायतों को शीघ्र निपटाने के लिए समाधान शिविर आयोजित कर अनूठी पहली की है। उन्होंने परिवार पहचान पत्र से संबंधित, पानी की पाइप लीकेज ठीक करवाने संबंधित आधार कार्ड तथा विभिन्न पेंशन से संबंधित शिकायतें सुनी। उन्होंने शिकायतों को त्वरित समाधान के लिए संबंधित विभागों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों को प्राथमिकता के साथ शीघ्र निपटाएं और इसके साथ ही डाटा को पोर्टल पर भी अपडेट करते रहे। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर का उद्देश्य लोगों के अनावश्यक कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े और उनकी समस्याओं को अतिशीघ्र निपटाना है। उन्होंने जिला वासियों का आह्वान किया है कि अगर किसी को कोई समस्या है तो वे समाधान शिविर में अपनी शिकायत रखें। सरकार ने आमजन की शिकायतों को शीघ्र निपटाने के लिए निर्देश दिए। इस अवसर एसीयूटी अनिरुद्ध यादव, एसडीएम नूंह प्रदीप अहलावत सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। 

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