विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने शनिवार को बडखल क्षेत्र की कल्याणपुरी झुग्गी बस्ती स्थित सरकारी स्कूल में कैम्प का आयोजन किया

0

city24news@ब्यूरो

फरीदाबाद|  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जनहितैषी नीतियों को आमजन तक पहुंचाने की सार्थक पहल के अंतर्गत बडखल की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने शनिवार को बडखल क्षेत्र की कल्याणपुरी झुग्गी बस्ती स्थित सरकारी स्कूल में कैम्प का आयोजन किया, शिविर का सैकड़ों स्थानीय नागरिकों ने भरपूर लाभ उठाते हुए अपनी समस्याओं का समाधान करवाया।
कल्याणपुरी झुग्गियों में आयोजित उक्त शिविर में ‘अंत्योदय से उदय’ के तहत फैमिली आईडी से मिलने वाली सुविधाओं, बीपीएल कार्ड, स्वामित्व योजना, आयुष्मान तथा मुफ्त राशन वितरण की सुविधाओं से उन पात्र स्थानीय नागरिकों को जोड़ा गया, जो अभी तक इन सुविधाओं से वंचित थे।


इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना हरियाणा सरकार की एक सराहनीय पहल है जिसके तहत राज्य में सबसे गरीब परिवारों की पहचान की गई है। इस योजना के तहत, कौशल विकास, स्वरोजगार और रोजगार सृजन के उपायों को अपनाया जाएगा ताकि अंत्योदय परिवारों की न्यूनतम वार्षिक आय 1.80 रुपए लाख तक प्रति वर्ष बढ़ाई जा सके और उनका जीवन सुखमय बनाया जा सके। इसी सोच के अनुरूप उक्त शिविर का आयोजन किया गया ताकि क्षेत्र के सभी पात्र लोगों को योजना के तहत मिलने वाले सभी लाभ मुहैया करवाये जा सकें।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों से संबंधित अधिकारियों में नाब तहसीलदार सुरेश कुमार, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की निरीक्षक हेमलता, जिला परियोजना कार्यालय से मुकेश, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसडीओ युगांक जैन, मुनेश, परतो प्रधान, प्रदीप, धीरज, ब्रह्म सिंह एवं संजय महेन्द्रू आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *