आफताब ने नूंह अधिकारियों की ली बैठक, कार्यों को गंभीरता से करने के निर्देश 

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | एक तरफ हरियाणा में नई सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है तो दूसरी तरफ कॉंग्रेस के विधायक भी एक्शन मोड़ में नजर आ रहे हैं। नूंह से लगातार दूसरी बार विधायक चुने जाने वाले कॉंग्रेस के दिग्गज नेता चौधरी आफताब अहमद ने ब्रहस्पतिवार को पुराने रेस्ट हाउस पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों संग बैठक की। विधायक आफताब अहमद ने अधिकारियों को साफ़ निर्देश देते हुए कहा कि जन हित के कार्यों को पूरी प्राथमिकता से पूरा किया जाए और किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए।

बैठक में मौजूद अधिकारियों में कृष्ण दहिया एसई जन स्वास्थ्य विभाग, दीपेन्द्र राज एक्सईएन जन स्वास्थ्य विभाग, प्रदीप, सिंचाई विभाग के एक्सईएन मुकुल कथूरिया, पीडब्ल्यूडी एंड बी एंड आर के सज्जन कुमार आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे। विधायक संग विभिन्न गांवों के जिम्मेदार व्यक्तियों के अलावा नूंह शहर के लोग मौजूद थे।

विधायक आफताब अहमद ने अधिकारियों से प्रमुख रूप से खेतों में भरे पानी निकासी के लिए कहा ताकि किसानों को अगली फसल बुवाई में आसानी हो सके। उन्होंने कहा कि प्रशासन पानी निकासी सुनिश्चित करने में पूरी तरह गंभीरता दिखाए ताकि किसानों पर आर्थिक संकट कम हो सके। इसके लिए विधायक जिला उपायुक्त, अतिरिक्त जिला उपायुक्त आदि से पहले ही बैठक कर चुके हैं। अत्याधिक प्रभावित गांवों जैसे दुबालू, गांगोली, किरा, छपेडा़, छछेडा़, आलदूका, बैंसी, सूडाका, गोलपुरी, निजामपुर, चंदेनी, शाहपुर नंगली, कैराका, नौसेरा, कोंतलाका, कमरचंदका, जयसिंहपुर, बीबीपुर, उजिना, संगेल, आकेड़ा, कोटला, खेडला नूंह, नूंह शहर, ढेंकली, बझेडा़, घासेडा़, टाई, मछरौली, ऊंटका, मुरादबास, मालब, दिहाना सहित अन्य गांवों में तत्काल रूप से पानी निकासी व्यवस्था करने के लिए कहा है। 

बैठक में विधायक ने किसानों को समय पर पर्याप्त सिंचाई पानी मुहैया कराने के लिए कहा ताकि किसानों को फसल बुवाई में दिक्कत पेश नहीं आए। 

विधायक आफताब अहमद ने किसानों के लंबित मुआवजे को तुरंत जारी करने के लिए कहा ताकि किसानों को आर्थिक सहायता मिल सके और समय पर पैसे काम आ सके। इस मामले को पिछली विधानसभा से लेकर जिला प्रशासन और चंडीगढ़ प्रशासन के समक्ष विधायक आफताब अहमद ने रखा था।

विधायक ने अधिकारियों से साफ़ स्वच्छ पीने का पानी लोगों को उपलब्ध करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य को पूरी गंभीरता और प्राथमिकता पर किया जाए और किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना लोगों को नहीं करना पड़े। विधायक ने महाग्राम परियोजना, नूरपूर परियोजना से प्रभावित गांवों को पानी आपूर्ति के मामले का अवलोकन करते हुए इसे तत्काल पूरा करने के लिए कहा है। 

जिले की सड़कों व राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए के सुधार व चौड़ीकरण का मुद्दा भी बैठक में विधायक आफताब अहमद ने अधिकारियों के समक्ष उठाते हुए कहा कि इस संदर्भ में कार्यों को तेज किया जाय। 

बैठक में इस मौसम में डेंगू जैसी बीमारियों से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने की बात पर जोर देकर विधायक ने कहा कि जल भराव खत्म किया जाए, मच्छरों को मारने के लिए दवा छिड़काव किए जाएं, गंदगी को हटवाया जाए ताकि लोगों को बीमारियों से बचाया जा सके।

विधायक आफताब अहमद को अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि अपने अपने विभागों में पूरी प्राथमिकता और गंभीरता पूर्वक जन हित के कार्यों को पूरा किया जायगा और सुनिश्चित किया जायगा कि कार्य एक समयबद्ध तरीके से पूरे हों। 

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में विधायक आफताब अहमद ने कहा कि नूंह सहित पूरे जिले और मेवात इलाके का चुनाव नतीजे बेहतरीन रहे। उन्हें नूंह से रिकॉर्ड जनादेश से जनता का प्यार मिला और अन्य तीनों विधानसभा क्षेत्रों से भी कॉंग्रेस उम्मीदवारों को प्रचंड बहुमत मिला उसके लिए वो सभी मतदाताओं का धन्यवाद करते हैं और सुनिश्चित करेंगे कि हर व्यक्ति के मुद्दों और इलाके की जरूरतों के लिए वो हर समय खड़े रहेंगे। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीते पांच सालों में बीजेपी सरकार ने नूंह में विकास नहीं किया था, उम्मीद है इस बार सरकार भेदभाव नहीं करेगी। लेकिन अगर बीजेपी सरकार इलाके के विकास के खिलाफ़ रहेगी तो वो अपने तीनों विधायकों सहित पार्टी के साथ मिलकर बीजेपी सरकार को कार्य करने के लिए मजबूर करेंगे फिर चाहे उन्हें धरने प्रदर्शन से लेकर सड़कों और विधानसभा में कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *