एसडी स्कूल ककराला पिछले 4 दिन से जारी सीबीएसई नैशनल बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप का हुआ समापन

0

Oplus_131072

एसडी ककराला की टीम रही ओवरआल विजेता
प्रथम रनअप लर्बुनम भोंड़सी व द्वितीय रनरअप वाराणसी की टीम रही

City24news/सुनील दीक्षित
कनीना 
| ककराला के एसडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पिछले 4दिन से जारी सीबीएसई नैशनल बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता का रविवार को विधिवत समापन हो गया। इस प्रतियोगिता में एसडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, ककराला की टीम ओवरआल विजेता रही जबकि प्रथम रनअप में लर्बुनम पब्लिक स्कूल भोंड़सी व द्वितीय रनरअप गलेंहिल स्कूल मंदोदीह वाराणसी की टीम रही। प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं विद्यालय के चेयरमैन जगदेव सिंह यादव ने बताया कि इस समारोह के मुख्यातिथि भीम अवार्डी व हरियाणा पैराओलम्पियन खेल विभाग हरियाणा के उप निदेशक गिरीराज सिंह व गोल्ड मेडलिस्ट रेणु गौरा थी। जिन्होंने विजेता टीमों को प्रमाण-पत्र व मैडल प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने खिलाडियों से कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों का विशेष महत्त्व है। खेलों में जो खिलाडी पराजित हुए हैं खासकर उन्हें खेल में हुई गलतियों से सबक लेना चाहिए ओर पूरी तैयारी के साथ दुबारा से मैदान में उतरना चाहिए। बाॅक्सिंग जैसे खेल में सहनशक्ति व एकाग्रता के साथ-साथ अनुशासन का होना आवश्यक है। ख्लिाडी लक्ष्य को केंद्रीत कर मेहनत करें तो सफलता जरूर मिलेगी। जगदेव यादव ने कहा कि खेलों में देश के विभिन्न प्रातों सहित 6 देशों बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर, सऊदी अरबीया, यूएई सहित 8 जोन से हजारों खिलाड़ी पंहुचे। उन्होंने बताया कि एसडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ककराला ने 2018 में पहली नैशनल सीबीएसई बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप की मेजबानी की थी। दूसरी बार 2019, तीसरी बार 2023 तथा चतुर्थ बार अक्टूबर 2024 में मेजबानी का मौका मिला।
समारोह में पंहुचे अतिथियों का जगदेव यादव ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने बाॅक्सर डीएस यादव, विशेष मुक्केबाजी संघ उपाध्यक्ष अनिल मिश्रा, जिला खेल अधिकारी ज्योति रानी का आभार व्यक्त किया।
 
स्वास्थ तथा सुरक्षा व्यवस्था
चतुर्थ नैशनल चैंपियनशिप को लेकर एसडी विद्यालय प्रांगण में उपनागरिक अस्पताल कनीना के चिकित्सक स्टाफ तथा सुरक्षा व्यवस्था के लिए कनीना सिटी थाने के पुलिस कर्मचारी मुस्तैद रहे। जिनके चलते प्रतियोगिता शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। स्वासथ विभाग के चिकित्सक अंकित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने सेवाएं दी तो सिटी थाना इंचार्ज रतन सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहे। चैंपियनशिप में हिस्सा लेने आए देश-विदेश के खिलाडी एवं प्रशिक्षकों ने विद्यालय प्रबंधन की ओर से की गई व्यवस्था को सराहनीय बताया। उन्होंने कहा कि विद्यालय के ग्रामीण पृष्टभूमि से ओतप्रोत होने के बावजूद शहर का आभाष हो रहा था। स्कूल का वातावरण व अनुशासन बेहद अच्छा रहा। इस मौके पर प्राचार्य औमप्रकाश, सीईओ आरएस यादव, संजय कुमार, ईश्वर सिंह, गुलशन कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *