एसडीएम ने लिया बाजरा ख़रीद का जायज़ा 

0

City24news/सोनिका सूरा
सिवानी। एसडीएम विरेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को सिवानी अनाज मंडी में चल रही बाजरे की सरकारी खरीद का औचक निरीक्षण किया। एसडीएम ने गेट पास सहित मंडी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फसल बेचने में किसानों को कोई परेशानी न आए। इस दौरान एसडीएम ने फसल बेचने आए किसानों व आढ़तियों से भी बात की।

बाजरे की खरीद कार्य का जायजा लेने एसडीम विरेन्द्र सिंह अचानक अनाज मंडी पंहुचे। एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडी में उठान कार्य में और अधिक तेजी लाएं ताकि बाजरे की खरीद सुचारू रूप से हो सके। एसडीएम ने मंडी में मौजूद अधिकारियों को  निर्देश दिए कि निर्धारित मापदंडों के अनुसार फसल की खरीद करें। 

एसडीएम ने मंडी में बाजरे की आवक, गेट पास, नमी मापक यंत्र, तिरपाल व खरीद एजेंसी से जुड़े कार्यों के बारे में जानकारी ली। एसडीएम ने एच रजिस्टर को चैक किया और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों व मंडी में फसल लेकर पहुंचे किसानों से भी बातचीत की। उन्होंने बताया कि मंडी में किसानों की किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने मंडी में मौजूद सुविधाओं का जायजा लेते हुए बाजरे की कई ढेरियों पर जाकर गुणवत्ता का आंकलन किया। अनाज मंडी में अभी तक 11512  क्विंटल बाजरे की आवक हो चुकी है।

इस मौके पर मार्केट कमेटी के सचिव शिवकुमार, मंडी  सुपरवाइजर कुलदीप श्योराण, खरीद एजेंसी हरियाणा वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के मैनेजर नवीन कुमार , एग्री-बिजनेस मैनेजर संजीव फौगाट के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *