बाल महोत्सव में बच्चों को मिल रहे प्रतिभा निखार के अपार अवसर- सहायक पुलिस अधीक्षक नूंह सोनाक्षी सिंह 

0

सहायक पुलिस अधीक्षक नूंह सोनाक्षी सिंह ने किया बाल महोत्सव की तीसरे दिन की प्रतियोगिताओं का शुभारंभ 
तीसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं में 72 स्कूलों के करीब 485 बच्चों ने लिया भाग 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव डा. सुषमा गुप्ता के निर्देशानुसार व जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष एवं उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय बाल महोत्सव-2024 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें स्कूली बच्चे बढ़-चढ़कर भागीदारी कर रहे हैं और अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बाल महोत्सव के आयोजन के तीसरे दिन की प्रतियोगिताओं का शुभारंभ सहायक पुलिस अधीक्षक नूंह सोनाक्षी सिंह ने रिबन काटकर व ज्योति प्रज्वलित करके किया। 

 सहायक पुलिस अधीक्षक ने प्रतिभागी बच्चों को उनकी प्रतिभा के उत्कृष्टï प्रदर्शन की तारीफ कर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बाल महोत्सव कार्यक्रम बच्चों में छिपी प्रतिभाओं को निखारने के साथ उनका सर्वांगीण विकास करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। अभिभावकों व अध्यापकों को भी बच्चों को इन प्रतियोगिताओं में लग्न एवं निष्ठा से भाग लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस आयु वर्ग में बच्चों को उनकी प्रतिभा निखार के लिए जितने अधिक अवसर दिए जाएंगे, नि:संदेह बच्चों को उतना ही भविष्य में इसका लाभ मिलेगा और वे उच्च श्रेणी के क्षेत्रों में पूरे आत्मविश्वास से कार्य करने में सक्षम बनेंगे। 

          जिला बाल कल्याण अधिकारी एसएल खत्री ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आह्वïान किया कि बाल महोत्सव-2024 का मुख्य उद्देश्य बच्चों को अधिक से अधिक प्रतिभागी बनाना है और बच्चों के लिए यह सुगम एवं अच्छा प्लेटफार्म है। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय बाल महोत्सव में चार ग्रुपों में विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हंै, जिसमें ग्रुप-एक में कक्षा एक से 5वीं, ग्रुप-2 में कक्षा 6 से 8वीं, ग्रुप-3 में कक्षा 9 से 10वीं व ग्रुप-4 में कक्षा 11वीं से 12वीं तक के बच्चे शामिल किए गए हैं। उन्होंने बताया कि तीसरे दिन की प्रतियोगिताओं में समूह नृत्य, क्लासिकल एकल नृत्य ग्रुप, पोस्टर मेकिंग, समूह गान, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। आज की प्रतियोगिताओं में नूंह जिले के लगभग 72 स्कूलों के लगभग 485 बच्चों व उनके साथ आये एस्कोर्ट व अभिभावकों ने भाग लिया।

 उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में डा. वीणा कुमारी, रविन्द्र कुमार, पूनम, सीमा, गीता, सुनील कुमार, रश्मि, मंजू, राकेश कुमार, ओमबीर सिंह शामिल रहे। आज की प्रतियोगिताओं में मंच का संचालन पिंकी यादव व असरफ मेवाती ने किया। कार्यक्रम के अवसर पर बाल भवन स्टाफ से अनिल मोरवाल, कार्यक्रम अधिकारी लोकेश कुमार, अनिल दांगी, प्रदीप कुमार, लोकेन्द्र जैमन, रामेहर सिंह , इकबाल, रिजवान, ज्योति, अंजना, हेमलता, आशा, प्रीति, संगीता, दीपक, मुकेश, एकता, सुमन, सागर व राहुल आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर शिक्षा विभाग से कुसुम मालिक, जीएस मलिक, रामकिशन, सतीश कुमार, सुनील अत्री आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *