सहकारिता मंत्री डॉ.बनवारी लाल ने विजेता विद्यार्थियों और निर्णायक कमेटी के अध्यापकों को पुरस्कार देकर किया सम्मानित

0

city24newsऋषि भारद्वाज

पलवल| हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ.बनवारी लाल ने शुक्रवार को पलवल के इंडोर स्टेडियम में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की जिला शाखा पलवल द्वारा आयोजित जिला स्तरीय पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और विजेता विद्यार्थियों और निर्णायक कमेटी के अध्यापकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विधायक दीपक मंगला,श्रीमती रंजीता मेहता महासचिव हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद,जिला उपायुक्त नेहा सिंह,जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर भी मौजूद थी।
हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ.बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा बच्चों के विकास के लिए अनेक प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही है। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली बच्चों की प्रतिभा को निखारने का काम किया जा रहा है। बच्चों को एक मंच प्रदान कर उनके अंदर छुपे हुए हुनर को बाहर निकालने का काम किया गया है। बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाकर यह साबित कर दिया है वह भी किसी से पीछे नहीं है।


डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार सभी वर्गों के हितों के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश के किसानों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई है। हरियाणा प्रदेश अन्न उत्पादन करने में अग्रणी है और दूसरे प्रदेशों को भी अन्न निर्यात करता है। प्रदेश के खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा के दम में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया है और देश की झोली में मेडल डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी भी शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहे है। हरियाणा प्रदेश के नौजवान देश की सेना में भर्ती होकर देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे है। उन्होंने हरियाणा बाल कल्याण परिषद एवं समारोह में भाग लेने वाले बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हार्दिक बधाई दी। इस अवसर पर हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ.बनवारी लाल का फूल मालाओं व पगड़ी बांधकर परम्परागत ढंग से भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल,जिला बाल कल्याण अधिकारी नूंह कमलेश शास्त्री, पलवल पंचायत समिति के चेयरमैन भगत सिंह घुघेरा, पलवल निगरानी समिति के पूर्व चेयरमैन मुकेश सिंगला, पवन अग्रवाल, सतबीर पटेल, प्रधानाचार्य महेन्द्र रावत, रंजीत खुटैला, मोनिका, जसबीर तेवतिया सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *