त्योहारों को लेकर नूंह पुलिस मुस्तैद 

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | जिले में त्योहारों के सीजन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने गस्त व पेट्रोलिंग को बढ़ा दिया है । जिला नूंह में प्रत्येक ऑटो पर युनिक नम्बर लगाया गया है । जिला के मौजिज व्यक्तियों से गोष्टी करके प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है ।

इसके अतिरिक्त जिला पुलिस द्वारा लगातार अंतरराज्य बॉर्डरों पर नाकाबन्दी करके आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है ताकि किसी प्रकार से कोई अवैध असामाजिक गतिविधि उत्पन्न ना हो । इसके साथ नूंह पुलिस ने खासकर महिलाओं से अपील की है कि मार्केट में जाते समय आभूषण और अपने पर्स मोबाइल आदि के प्रति ज्यादा सावधानी बरते। इसके लिए मार्केट इत्यादि में भी पुलिस की उपस्थिति बढ़ा दी गई है ताकि किसी प्रकार से कोई अनहोनी घटना न घट सके।

महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऑटो रिक्शा चालकों का डाटा एकत्रित किया गया है और उन्हें यूनिक आई.डी. नंबर दिए गये है जोकि ऑटो रिक्शा के आगे पीछे व अंदर चिपकाएं गए है । पुलिस विभाग की इस पहल से जहां अच्छी छवि के ऑटो-रिक्शा चालकों को राहत मिलेगी वहीं इस पेशे से जुड़े असामाजिक तत्वों पर भी अंकुश लगेगा । कई बार ऐसा देखने में आया है कि यात्री ऑटो रिक्शा में अपना सामान भूल जाते हैं, बिना पहचान के ऑटो व उनके चालकों को पहचानने व सामान बरामद करने में परेशानी होती है । यूनिक आई.डी. मिलने के बाद ऑटो रिक्शा को ढूंढने में आसानी होगी । इसके अतिरिक्त यदि महिलाओं के साथ किसी प्रकार की कोई वारदात भी हो जाती है तो तुरंत अपराधी को पकङा जा सकता है ।

पुलिस अधीक्षक नूंह ने कहा कि जिला पुलिस हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है । जनता की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे है । कानुन व्यवस्था बिगाङने वालों को किसी भी सुरत में बक्शा नहीं जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *