राहुल गांधी, हुड्डा ने मांगे आफताब सहित सभी कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट 

0

आफताब अहमद का ओर कद बढ़ा गए, राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दक्षिण हरियाणा की हॉट सीट नूंह पर देश के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद के लिए प्रचार करने पहुंचे। नूंह जिले की अन्य दो सीटों पुनहाना से मोहम्मद इलियास, फिरोज़पुर झिरका से मामन खान इंजीनियर के अलावा हथीन से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद इसराइल कोट  के लिए भी वोट की अपील की। कांग्रेस दिग्गज राहुल गांधी के अलावा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व सांसद राज बब्बर विशेष रूप से मौजूद थे। नूंह मेवात की जनता की तरफ़ से नूंह प्रत्याशी आफताब अहमद ने राहुल गांधी को पगड़ी बांधकर सम्मानित किया।

अलग अलग हेलीकॉप्टरों में नूंह पहुंचे राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा का मेवात की तरफ़ से आफताब अहमद ने हेलीपेड पर स्वागत और रिसीव किया।

नूंह से कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने कहा कि मेवात शहीदों, वीर बहादुरों की सरजमीं है, राहुल गांधी भी दो शहीद पूर्व प्रधानमंत्रियों के वंशज हैं। मेवातियों व राहुल गांधी की विचारधारा एक है और लक्ष्य भी एक है कि समाज में कोई भेदभाव ना हो, असमानता ना हो, सभी मिलजुलकर सांप्रदायिक सद्भाव के साथ मिलकर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ें। आफताब अहमद ने राहुल गांधी का धन्यवाद करते हुए कहा कि वो इलाके सहित पूरे प्रदेश और देश की लड़ाई लड़ रहे हैं जिसमें पूरी मेवात उनकी विचाराधारा के साथ खड़ी है।

कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने राहुल गांधी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में मंच से कहा कि कांग्रेस के दस सालों में यहां काफ़ी विकास हुआ लेकिन बीजेपी के बीते दस सालों में कोई विकास नहीं हुआ उसकी भरपाई के लिए यहां पर पिछली हुड्डा सरकार की तुलना में दोगुना विकास अगली कांग्रेस सरकार में होना चाहिए। आफताब अहमद ने नूंह में विश्वविद्यालय, किसानों को सिंचाई के लिए पूरा और साफ पानी, स्थानीय युवाओं को रोजगार, शिक्षा स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, पर्याप्त पीने का स्वच्छ पानी, बिजली आपूर्ति आदि की मांग की। इसके साथ साथ उन्होंने राहुल गांधी से इलाके के पूरे मान सम्मान देने की भी मांग रखी।

आफताब अहमद ने राहुल गांधी को आश्वस्त किया कि ना केवल नूंह जिले बल्कि पड़ोस के जिलों की सीटों को भी जिताने का भरोसा दिलाया। 

वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में मेवात में खूब विकास के कार्य हुए थे लेकिन भाजपा सरकार ने बीते दस सालों में कोई विकास नहीं किया। समाज को बांटने के अलावा कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि 2014 में विकास में नंबर वन हरियाणा प्रति व्यक्ति आय में, निवेश में, रोजगार, खेल खिलाड़ियों में नंबर एक था लेकीन दस सालों में बीजेपी सरकार ने  प्रदेश को बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार में नंबर एक बना दिया, कानून व्यवस्था चरमरा गई है, अर्थव्यवस्था खराब हो गई। 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश की आजादी में मेवातियों का अहम योगदान रहा है और यहां के लोगों ने अपनी जान की बाजी लगाकर मुगलों, अंग्रेजों से लड़ाईयां लड़ी। यहां का भाईचारा शदियों से एक उदहारण रहा है। बहुत सारे प्रयास बीजेपी सरकार ने यहां लोगों को लड़ाने के किए लेकिन यहां के अटूट भाईचारे को वो डिगा नहीं सके।

वहीं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नूंह के कांग्रेस कार्यकर्ता शेर और शेरनी हैं जो एक साथ रहते हैं और वो नफरत का मोहब्बत से जवाब देता है। जहां जहां बीजेपी ने नफरत का बाजार खोला वहां वहां कांग्रेस ने मोहब्बत की दुकान खोली। उन्होंने कहा कि इस देश के गरीब, मजदूर, गरीब, किसान, आम जनता को जो भी ताकत मिली वो बाबा भीम राव अम्बेडकर और महात्मा गांधी के दिए संविधान से मिली है अगर बीजेपी ने इसे खत्म कर दिया तो सब कुछ 2 दर्जन अमीर लोगों के हाथ चला जाएगा और गरीब व आम जन के हाथ कुछ नहीं बचेगा। 

राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी, मंहगाई, भ्रष्टाचार चर्म पर है और यहां के युवा दूर दराज के मुल्कों में कर्ज लेकर जाने को विवश हैं। उन्होंने कहा कि   कांग्रेस सरकार बनने पर यहां दो लाख रिक्त पदों को भरकर स्थानीय लोगों को रोजगार देंगे और ये रोजगार सभी को समान रूप से बिना भेदभाव दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों, विकलांग, विधवाओं को छह हजार रुपये मासिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने, तीन सौ यूनिट मुफ्त बिजली देने, पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर देने, हर महिला को दो हजार रुपये मासिक आर्थिक सहायता देने और कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देने का वादा किया है। 

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने किसानों का कर्ज तो माफ किया नहीं बल्कि बड़े उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रुपए माफ कर दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकसित, खुशहाल, उन्नत हरियाणा बनाना चाहती है लेकिन बीजेपी सरकार आपकी जेब से पैसा निकाल कर अमीरों की जैब भर रही है। कांग्रेस सरकार बनने पर हरियाणा के लोगों को आर्थिक सहायता की जाएगी। किसान को एमएसपी दी जाएगी, गरीबों को घर, सेहत के लिए पच्चीस लाख तक का इलाज मुफ्त दिया जायगा और सबसे जरूरी भाईचारे को मजबूत और प्रगढ़ कर पूरे मुल्क से नफ़रत को मिटाना है क्योंकि भारत नफ़रत का नहीं बल्कि मुहब्बत और भाईचारे का देश है। उन्होंने कहा कि मोहब्बत से ही विकास, प्रगति और उन्नती की जा सकती है। उन्होंने बीजेपी को हराने और कांग्रेस को समर्थन देने की अपील करते हुए कहा कि छोटी छोटी कई पार्टियां बीजेपी की विभिन्न टीम बनकर चुनाव लड़ रही हैं, इनसे सावधान रहकर इनको भी सबक सिखाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *