मनोहर लाल खट्टर पहुंचे नूंह, फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद और पुन्हाना से मोहमद एजाज के लिए मांगे वोट 

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका तथा पुनहाना विधानसभा में पार्टी उम्मीदवार नसीम अहमद एवं मोहमद एजाज के लिए वोट की अपील करने पहुंचे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्र व राज्य सरकार के कार्यों की जमकर सराहना की, तो कांग्रेस पर एक के बाद एक तीखे हमले किए। 

पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया के बंधु इतने दूरदराज नूंह जिला के फिरोजपुर झिरका विधानसभा में कवरेज करने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आज जैसे हरियाणा में जगह – जगह चुनाव का सिलसिला चल रहा है। मनोहर लाल ने कहा कि हम पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जी, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी सहित बड़े नेता पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे हैं। आज मुझे फिरोजपुर झिरका सीट पर पार्टी उम्मीदवार नसीम अहमद एवं पुन्हाना उम्मीदवार मोहमद एजाज के लिए वोट मांगने के लिए आया हूं। जितने हमने विकास के काम 10 साल की भाजपा की सरकार ने किए हैं। एक भी विधायक हमारा यहां नहीं था, लेकिन उसके बावजूद भी हमने यहां पर विकास किए हैं। मनोहर लाल ने कहा कि पहले सरकारों ने यहां पिछड़ापन बनाकर रखा। वोट लेकर यहां कभी नहीं आए, हमारी सरकार ने काम किया है। कई बार मैं यहां पर मुख्यमंत्री के तौर पर आया था। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की क्लियर कट सरकार बनेगी। यह रिकॉर्ड बनेगा की पहली बार कोई पार्टी लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि लंबे समय कांग्रेस ने हरियाणा में शासन किया, लेकिन लगातार तीन बार सरकार नहीं बना सकी। भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड बनाएगी। सरकार जब बनेगी तो निश्चित रूप से फिरोजपुर सरकार के जो प्रत्याशी हैं, वह विधायक बनकर हमारे पास आएंगे और आगे का काम हाईकमान करेगा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि धर्म सिंह छोंकर को लेकर कहा कि उनको पकड़ लो वरना या तो दो दिन में सरेंडर करें नहीं तो पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। पूर्व सीएम ने कहा कि केवल धर्म सिंह छोड़कर नहीं कम से कम दर्जनभर ऐसे कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, जो अपराध में पूरी तरह से संलिप्त हैं। उन पर बहुत सारे केस चल रहे हैं। मुकदमे दर्ज हैं, उनको शर्म नहीं आई कि अपराधी लोगों को चुनावी मैदान में उतारा है। एक तो अभी जेल से छूट कर आए हैं, हो सकता है कि सुप्रीम कोर्ट उनको फिर कह दे कि दोबारा से जेल जाओ।  अपराधी किस्म के लोगों को टिकट देते समय कांग्रेस नहीं सोचती। कांग्रेस धन के बल पर यह काम करती है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारे नेता अपराधी किस्म के व्यक्ति को आगे नहीं आने देते। भ्रष्टाचार को जड़ मूल से खत्म करने का संकल्प लिया है। नौकरियां हरियाणा में बिना पर्ची – बिना खर्ची के 10 साल में दी गई हैं। पहले पैसे लेकर नौकरियां दी जाती थी। छोटे – छोटे भ्रष्टाचार मंथली, हफ्ता वगैरा चलते थे। उनके जो एजेंट कमीशन खा रहे थे उनको घर बैठा दिया।

  कैबिनेट मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जहां तक फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के विधायक मामन खान इंजीनियर की आमजन को धमकी, मीडिया को धमकी की बात है। इस तरह के व्यक्ति को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। मीडिया को धमकी दी भाजपा के कार्यकर्ताओं को नेताओं को धमकियां दे रहे हैं। नूंह के दंगों का अगर कोई जिम्मेदार एक व्यक्ति है तो यहां का जो विधायक मामन खान है। उसका जिम्मेदार है। अभी भी उन्होंने समाज के एक बड़े वर्ग को कहा कि जीतने के बाद हमारी सरकार आएगी तो बाहर का रास्ता दिखाएंगे। मेवात से बाहर निकाल देंगे। उन्होंने कहा कि तुम्हारी सरकार आने ही नहीं देगी जनता। इसलिए उन्होंने कहा कि थोथा चना, बाजे घना। इस प्रकार कि वह बात कर रहे हैं। कुल मिलाकर भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार हरियाणा में सरकार आएगी। मनोहर लाल खट्टर पूरे रंग में दिखाई दिए और फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के विधायक मामन खान इंजीनियर को आड़े हाथों लेते हुए जनता से कहा कि उनको इस बार सबक सिखा दो और नसीम अहमद को यहां से कामयाब बना दो। अपने आप उनका घमंड चकनाचूर हो जाएगा। इससे पूर्व उन्होंने पुनहाना विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार मोहम्मद एजाज के लिए पिनगवां में उनके आवास पर मतदाताओं से वोट की अपील करते हुए मोहम्मद एजाज को जिताने की अपील की। कुल मिलाकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्र में कैबिनेट मंत्री मनोहर लाल खट्टर सामने भीड़ प्रकार पूरी तरह से जोश और उत्साह में दिखाई दिए और एक के बाद एक करारा हमला कर कांग्रेस को खूब खरी खोटी सुना गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *