फिरोजपुर झिरका के दोहा गांव में उमड़ा जनसैलाब, मामन खान को दिया समर्थन 

0

विकास की नहीं, हिंदू मुस्लिम की बात करते हैं विरोधी । मामन खान 
भाजपा किसान मोर्चा सेल के जिला अध्यक्ष व रंगाला धमाला के मौजूदा सरपंच राकेश कुमार ने छोडी भाजपा थामा कांग्रेस का हाथ 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के प्रत्याशी मामन खान इंजीनियर ने  फिरोजपुर झिरका के दोहा गांव में आजाद मोहम्मद सरपंच द्वारा आयोजित एक जनसभा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बनने जा रही है और कांग्रेस की सरकार बनते ही मेवात में विकास कार्यों की झड़ी लगाने का काम किया जाएगा। ममन खान ने कहा कि विरोधी हरियाणा और मेवात में विकास की बात नहीं करते, बल्कि हिंदू मुस्लिम की बात कर हिंदू मुस्लिम को आपस में लड़ाने की बात करते हैं। इससे पहले गांव दोहा में पहुंचने पर कांग्रेस के प्रत्याशी मामन खान इंजीनियर को तीन किलोमीटर खुली गाड़ी में बैठाकर भारी भीड़ के साथ रोड शो कर ग्रामीणों द्वारा फूल मालाओं से भव्य स्वागत कर समर्थन दिया गया और लोगों ने कहा कि इस बार मामन खान इंजीनियर को फिरोजपुर झिरका विधानसभा से एक लाख वोटो से चुनाव जीताकर विधानसभा में भेजा जाएगा।

इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए मामन खान इंजीनियर ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है और चलाया जा रहा है। लेकिन उन्होंने चार दिन पहले यही कहा था कि कुछ लोगों ने नूंह हिंसा में बेगुनाह और ऐसे लोगों पर झूठा मुकदमा दर्ज करा कर उनको जेल में भिजवाने का काम किया था, जो यहां पर है ही नहीं थे, बल्कि सऊदी अरब जैसी पाक जगह पर उमराह और हज करने के लिए गए हुए थे। मामन खान ने कहा कि ऐसे लोगों ने मेवात के मासूम लोगों के साथ खूब खेलने का काम किया था और उनके साथ ऐसे मुकदमे दर्ज कराए जिनकी वजह से आज वो निर्दोष होते हुए भी सजा भुगत रहे हैं। 

लेकिन उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और आने वाले समय में जब प्रदेश के अंदर कांग्रेस की सरकार बनेगी तो प्रदेश से गुंडागर्दी करने वालों का सफाया किया जाएगा। 

मामन खान ने कहा कि उनकी बढ़ती लोकप्रियता और हरियाणा में आ रही कांग्रेस की सरकार को देखते हुए भाजपा और इनेलो के नेता पूरी तरह बौखला गए हैं जिससे उनकी बौखलाहट लगातार सामने आ रही है और उन लोगों ने हार मान ली है। जिससे अब वो ओछी बयान बाजी पर उतर आए हैं और उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेवात हमेशा से हिंदू मुस्लिम भाईचारे की एक मिसाल रहा है और मेवात में हिंदू ,मुस्लिम ,सिख और इसाई सभी मिलजुल कर रहते हैं।

लेकिन कुछ लोगों को यह भाईचारा हजम नहीं हो रहा है। 

मामन खान ने कहा कि उनके जन समर्थन कार्यक्रम में लगातार जनता का जन सैलाब उमड़ रहा है और उन्हें उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा भरोसा है कि इस बार हरियाणा में सबसे ज्यादा वोटो से वो चुनाव जीतने का काम करेंगे। 

मामन खान इंजीनियर ने कहा कि जनता ने 5 साल पहले उन्हें फिरोजपुर झिरका से विधायक बनाकर विधानसभा में भेजा था और वह लगातार जनता के सुख-दुख में जहां शामिल रहे, वही उन्होंने क्षेत्र की जनता के लिए विकास के कार्य भी किये ,लेकिन विपक्षियों को उनके द्वारा किए गए विकास कार्य हजम नहीं हुए। जिससे अब वह उनके खिलाफ दुष्प्रचार करने में लगे हुए हैं।

मामन खान ने कहा कि फिरोजपुर झिरका की जनता सब जानती है और ऐसे भाजपा और इनेलो के प्रत्याशियों से जवाब मांगने का काम करेगी जो लगातार दस साल जनता से दूर रहकर 10 साल भाजपा में मलाई खाकर अब इनेलो व भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाली 5 तारीख को जनता वोट की चोट से ऐसे लोगों से हिसाब लेने का काम करेंगी और मेवात की नूंह, फिरोजपुर झिरका, पुनहाना और हथीन की सीटों को भारी वोटो से जीताने का काम करेगी। इस दौरान मामन खान दोहा गांव के लोगों से कहा कि आप लोगों ने आज जो उन्हें प्यार और समर्थन दिया है वो उसके लिए हमेशा आभारी रहेंगे।

इतना ही नहीं इससे पहले भाजपा के किसान मोर्चा सेल के जिला अध्यक्ष व रंगाला धमाला के मौजूदा सरपंच राकेश कुमार ने बीजेपी छोड़ मामन खान इंजीनियर के नेतृत्व में कांग्रेस का हाथ थामा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *