24 को होगी ईवीएम की द्वितीय रेंडमाइजेशन : जिला निर्वाचन अधिकारी

0

रेंडमाइजेशन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से सभी राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों को भी दिया आमंत्रण
City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद | 15वें हरियाणा विधानसभा आम चुनाव को पूर्ण पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ संपन्न कराने के लिए फरीदाबाद में 05 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए लघु सचिवालय की छठी मंजिल स्थित कमरा न 603 में मंगलवार 24 सितंबर को प्रात: 10:30 बजे विधानसभा क्षेत्र 85-पृथला, 86-एनआईटी, 87-बड़खल, 88-बल्लभगढ़, 89-फरीदाबाद और 90-तिगांव विधानसभा के लिए ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) की द्वितीय रेंडमाइजेशन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने जानकारी देते बताया कि चुनाव की पारदर्शिता एवं निष्पक्षता बनाए रखने के लिए रेंडमाइजेशन अति महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। यह प्रक्रिया पूरी तरह से कंप्यूटरीकृत होती है। चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सूची फाइनल होने के उपरांत ईवीएम मशीन की द्वितीय रेंडमाइजेशन प्रक्रिया पूरी की जाती है, जोकि आगामी 24 सितंबर को प्रात: 10:30 बजे होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि द्वितीय रेंडमाइजेशन अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह पूरी प्रक्रिया सामान्य पर्यवेक्षक एवं निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न करवाई जाएगी। साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह   ने बताया कि द्वितीय रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के लिए सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों व उम्मीदवारों को भी आमंत्रित किया गया है, ताकि वह इस प्रक्रिया के साक्षी बन सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *