स्वीप गतिविधियों के तहत आनलाइन शपथ में भागीदार बनें मतदाता : डीसी

0

भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर जाकर लें मतदान करने की शपथ
City24news@अन्तराम
फरीदाबाद | हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन फरीदाबाद मतदाता जागरूकता की दिशा में स्वीप गतिविधियों के तहत सार्थक कदम बढ़ा रहा है। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाता जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए आनलाइन शपथ लेने की  महत्वपूर्ण पहल आरंभ की है जिसमें फरीदाबाद जिला के जागरूक मतदाता स्वयं मतदान प्रतिशत बढ़ाने का संकल्प लेने के साथ ही अन्य लोगों को भी जागरूकता की मुहिम से भागीदार बनाएंगे।

डीसी ने कहा कि मतदान की शपथ लेने के लिए नागरिक चुनाव आयोग की स्वीप वेबसाइट पर लाग इन कर सकते हैं।  उन्होंने फरीदाबाद जिला के नागरिकों से आह्वान किया है कि वे अपने परिवार, दोस्तों और पड़ोसियों को भी इस अभियान से जोड़ें और मतदान का संकल्प लें जिससे कि अधिक से अधिक लोग जागरूक होकर अपने मतदान के अधिकार का सदुपयोग कर सकें। इस अभियान का उद्देश्य लोकतंत्र को सशक्त बनाना और हर नागरिक को अपने मतदान के अधिकार के प्रति जागरूक करना है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि फरीदाबाद जिला में मतदाता जागरूकता के लिए फिर से एक साथ मतदाता जागरूकता का संकल्प लेते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया जा चुका है और इसी मुहिम के तहत हर वर्ग के मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी से वित्त प्रतिशतता में बढ़ोतरी करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि एडीसी डॉ. आनंद शर्मा की देखरेख में विभिन्न जागरूकता गतिविधियों का आयोजन करते हुए आगामी 5 अक्तूबर के दिन वोट डालने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में अधिक से अधिक वोट प्रतिशत की वृद्धि से नागरिक मतदान केंद्र पर जाकर ईवीएम का बटन दबाएं। चुनाव में एक-एक वोट अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *