एमवीएन विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों के सम्मान में विशेष कार्यक्रम का आयोजन

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल
पलवल | एमवीएन विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षकों के महत्वपूर्ण योगदान को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति डॉ. अरुण गर्ग ने की। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा, “हमारे जीवन के सबसे पहले गुरु हमारे माता-पिता होते हैं, जो हमें संस्कार और मूल्यों की शिक्षा देते हैं। इसके बाद शिक्षक हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जो हमें ज्ञान और जीवन की दिशा प्रदान करते हैं।”

उप-कुलपति डॉ. एन.पी. सिंह ने समाज में शिक्षकों के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा, “शिक्षक समाज के निर्माणकर्ता होते हैं। वे न केवल छात्रों को शिक्षित करते हैं, बल्कि उन्हें एक अच्छे नागरिक बनने की प्रेरणा भी देते हैं।

कुलसचिव डॉ. योगेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन और उनके योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “डॉ. राधाकृष्णन एक महान शिक्षाविद और दार्शनिक थे, जिन्होंने शिक्षा के महत्व को समझा और हमेशा इसे समाज की प्रगति का आधार माना। उनके योगदान को सम्मानित करने के लिए ही शिक्षक दिवस मनाया जाता है। 

कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित भी किया गया। विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भी इस अवसर पर अपने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *