कुण्ड चौकी में हुई राजस्थान व हरियाणा पुलिस अधिकारियों के साथ इंटर स्टेट कॉर्डिनेशन क्राइम मीटिंग

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी | एसपी गौरव राजपुरोहित के दिशा निर्देश में कार्य करते हुए जिला पुलिस द्वारा वीरवार को आगामी विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए डीएसपी रेवाड़ी पवन कुमार की अध्यक्षता में हरियाणा–राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र माण्ढण के थाना प्रबंधक उप निरीक्षक बाबुलाल, थाना खोल प्रबंधक निरीक्षक प्रहलाद सिंह, चौकी इंचार्ज कुण्ड उप निरीक्षक महिपाल के साथ चौकी कुण्ड में बैठक आयोजित की गई।

डीएसपी रेवाड़ी पवन कुमार ने बताया कि आपराधिक वारदातों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई व हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दोनों राज्यों की पुलिस में आपसी तालमेल होना बेहद जरूरी है। ताकि आगामी विधानसभा चुनाव के साथ अन्य संगठित आपराधिक गिरोह पर भी कड़ी कार्रवाई की जा सके। विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों के थाना अधिकारी निरंतर संवाद बनाए रखकर कार्य करें। जिस पर प्रबंधक थाना माण्ढण उप निरीक्षक बाबूलाल ने विश्वास दिलाया कि चुनाव के दौरान हरियाणा–राजस्थान राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में पूरी सतर्कता बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस की तरफ से हरियाणा पुलिस को हर समय पूर्ण सहयोग मिलेगा।

उन्होंने कहा कि थाना खोल व रामपुरा के साथ लगते राजस्थान क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों, थाना प्रबंधकों से संयुक्त खुफिया जानकारी सांझा करने के साथ ही सीमा पर संयुक्त अभियान चला वाहनों की सघन चेकिंग की जाए। इसके अलावा बॉर्डर पर संयुक्त रूप से नाकाबंदी की जाए। जिस से आगे होने वाले चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के साथ किसी भी तरह की अवैध गतिविधियां को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि राजस्थान व रेवाड़ी पुलिस मिलकर यह नाकाबंदी करेगी इसके अलावा जो भी हरियाणा के एंट्री प्वाइंट है और जहा पर पुलिस नाका नहीं है उन रूटों पर भी गश्त को बढ़ाने के साथ मिलकर कार्ययोजना तैयार की जाएगी। इसके अलावा हरियाणा और राजस्थान के मामलों में वांछित अपराधियों की सूची सांझा की गई। साथ ही संगठित अपराधियों पर भी मिलकर कार्रवाई की जाएगी। दोनों राज्यों की पुलिस अपने यहां सक्रिय गैंग अन्य अपराधिक गिरोह के बारे में सूचनाएं भी साझा करेगी। इसके अतिरिक्त पी.ओं./ बेल जंपर की भी सूचना साझा करके लंबे समय से भगौड़ों को गिरफ्तार किया जाएगा। डीएसपी ने कहा की दोनों राज्यों की पुलिस सोशल मीडिया पर निगरानी रखेगी और किसी भी तरह की कोई सुचना मिलने पर उसकी जानकारी तुरंत शेयर करेंगी। जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सकता है। दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के साथ बेहतर तालमेल बनाया जाएगा, जिससे अपराध पर रोक लगाने व अपराधियों को पकड़ने में भी सहायता मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *