मतदाता प्रतिशत बढ़ाने के लिए कृतसंकल्प जिला प्रशासन : डीसी

0

डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
रेवाड़ी | भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन रेवाड़ी जिला की तीनों विधानसभाओं में होने वाले विधानसभा आम चुनाव में मतदाता प्रतिशत बढ़ाने के लिए कृतसंकल्प है। जिला प्रशासन आमजन को बढ़चढक़र मतदान करने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता स्वीप अभियान के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित कर रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने रेवाड़ी जिला प्रशासन की ओर से सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणवी लोक शैली में लोगों को जागरूक करने के लिए भजन पार्टी टीम को मतदाता जागरूकता वाहन के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

लोकतंत्र में आम नागरिक की आवाज बुलंद करता है वोट : जिला निर्वाचन अधिकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी मीणा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग, हरियाणा निर्वाचन आयोग सहित जिला प्रशासन रेवाड़ी का विधानसभा आम चुनाव में मतदाता प्रतिशत बढ़ाने पर पूरा फोकस है, जिसके लिए जिला में स्वीप गतिविधियां प्रभावी रूप से जारी हैं। उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत मतदान के लिए जिला प्रशासन की ओर से जिला में विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां चलाकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मतदान के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहा है। जिलावासी विधानसभा आम चुनाव में वोट अवश्य करें क्योंकि लोकतंत्र में वोट ही आम नागरिक की आवाज बुलंद करता है।

लोगों को हरियाणवी लोकगायन शैली में मतदान के प्रति जागरूक करेगी विभागीय प्रचार टीम :

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा को स्वीप कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि स्वीप अभिायान की नोडल अधिकारी एवं एडीसी अनुपमा अंजलि के मार्गदर्शन में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए स्वीप के तहत सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान में प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। हरियाणवी लोक शैली में जन जागरूकता लाने के लिए विभाग का यह प्रचार अभियान जिला की सभी ग्राम पंचायतों में पहुंचकर विधानसभा आम चुनाव में बढ़चढक़र मतदान के लिए जागरूक करेंगे। उन्होंने मतदाताओं से आह्वान किया कि मतदान एक बहुत महत्वपूर्ण अधिकार और जिम्मेदारी है। इसलिए इसका प्रयोग जरूर करें। उन्होंने बताया कि बुधवार को भजन पार्टी द्वारा गांव जाटूवास, खरसानकी, सुलखा, खरखड़ी, नैचाना, रूध, सुठाना व सुठानी में मतदान के प्रति जागरूक किया गया।

यह रहेगा आगामी स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम :

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि गुरूवार 29 अगस्त को मतदाता जागरूकता वाहन के माध्यम से भजन पार्टी द्वारा गांव बालावास जाट, मोहम्मदपुर, भडंगी, धारण, टांकड़ी, सांझरपुर, मोहनपुर, चांदूवास, शुक्रवार 30 अगस्त को हरचंदपुर, कालड़ावास, औढ़ी, आनंदपुर, रसियावास, खेड़ी डालूसिंह, केशापुर व साबन तथा शनिवार 31 अगस्त को बावल, बिठवाना, गज्जीवास, करनावास, कमालपुर, धामलाका, छुरियावास व जलियावास में पहुंचकर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर प्रवक्ता डा. ज्योत्सना यादव सहित सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के भजन पार्टी कलाकार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *