अधिकारियों की कमजोरी के चलते अटेली हलके में हो रहा आदर्श चुनाव आचार संहिता का चीरहरण

0

Oplus_0

चुनाव घोषित होने के 10 दिन बाद भी जगह-जगह लगे हैं राजनेताओं के होर्डिंग बोर्ड
बिना अनुमति के ऊंची आवाज में प्रचार कर रही दर्जनभर गाडियां

City24news/सुनील दीक्षित
कनीना | अटेली हलके में अधिकारियों की कमजोरी के चलते विभिन्न गावों, मुख्य एवं लिंक सडक मार्गों पर बिजली के खंबो एवं पेडों पर लटके राजनेताओं के होर्डिंगस,बैनर व फ्लेक्सी बोर्ड आदश चुनाव आचार संहिता का चीरहरण करते प्रतीत हो रहे हैं। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणा करने के बाद प्रदेश में भले ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है लेकिन जगह-जगह उलटे-सीधे लटके विभिन्न पार्टियों के छुटभैया तथा बड़भैया नेताओं के होर्डिंग व बैनर आचार संहिता की धज्जियां उडा रहे हैं। कनीना-महेंद्रगढ,कनीना-कोसली, रेवाडी,नारनौल, दादरी, अटेली सहित गावों के लिंक मार्गों पर हरे पेडों में कील ठोककर राजनेताओं ने बोर्ड लगाए हुए हैं। जिससे पेडों को नुकसान होना स्वाभाविक है। इसी प्रकार बिजली के खबों तथा गावों में दीवारों पर चुनाव प्रचार सामग्री लगाई गई है। एडवोकेट वीरेंद्र सिंह, मनोज शर्मा, सत्यवीर सिंह ने कहा चुनाव आयोग के आदेशों को नजर अंदाज करने वाले अधिकारी व कर्मचारी चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करवाने में असफल साबित हो रहे हैं। बिना अनुमति के ऊंची आवाज में चुनाव प्रचार कर रहे वाहन भी धडल्ले से घूम रहे हैं। ऐसी दर्जनभर गाडियां लाउड स्पीकर लगाकर गांव-गांव जा रही हैं।
जिससेे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलघंन हो रहा है। जगह-जगह होर्डिंग लगे होने से अटेली,कनीना सहित शहर एवं गावों की सूरत धूमिल हो रही है।
कनीना नगरपालिका क्षेत्र मेें सफाई कर्मचारियों द्वारा होर्डिंग,बैनर व पोस्टर हटाने के बावजूद लगे रह गए हैं।
 नगरपालिका सचिव समयपाल सिंह ने कहा कि 1 अक्टूबर को होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जाएग। कनीना नपा परिधि में जहां राजनेताओं के होर्डिंग बोर्ड लगे हैं उन्हें उतार दिया गया है। दीवारों पर कालिख पोती गई है तथा राजनीतिक बोर्ड व पोस्टर लगाने वालों पर नजर रखी जा रही है।
बीडीपीओ नवदीप सिंह ने कहा कि गावों में लगे होर्डिंग-बैनर को हटवाने के लिए सम्ंबधित ग्राम सचिव व पंचायतों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आचार संहिता का पालन न करने वाले ग्राम सचिव व सरपचों के विरूध कार्रवाई के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा जायेगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *