विस चुनाव में प्रत्याशियों की हर चुनावी खर्च गतिविधियों की होगी वीडियोग्राफी 

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में प्रत्याशियों की हर चुनावी गतिविधियों की वीडियोग्राफी होगी और वीडियोग्राफी का भी वीडियो वीविंग टीम द्वारा बारीकी से अवलोकन किया जाएगा। डीसी एवं जिला जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा द्वारा नोडल अधिकारी के नेतृत्व में जिला की तीनों विधानसभाओं बावल, कोसली व रेवाड़ी के लिए अलग-अलग वीडियो वीविंग टीम का भी गठन किया है जो वीडियो का बारीकी से अवलोकन करेंगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी अभिषेक मीणा द्वारा जारी किए गए आदेशानुसार बावल विधानसभा क्षेत्र के लिए एमई एमसी धारूहेड़ा सत्यप्रकाश, एमई एमसी बावल सुनील कुमार व जेई एचवीपीएन सतीश कुमार, कोसली विधानसभा क्षेत्र के लिए एडीओ एएससीओ कार्यालय रेवाड़ी, जेई एचएसएएमबी रेवाड़ी आशुतोष, लिपिक बीडीपीओ नाहड़ कुलदीप सिंह तथा तथा रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए एसडीई विजिलेंस सब डिविजन रेवाड़ी, विशाल हुड्डा, लेखाकार डीएफएससी रेवाड़ी सुखपाल व जेई एचएसवीपी रेवाड़ी रोहित कुमार की वीडियो सर्विलांस टीम का गठन किया गया है। उक्त सभी सर्विलांस टीमें चुनाव प्रक्रिया के दौरान रैलियों, जनसभा और रोड शो व अन्य किसी प्रकार के चुनावी कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी करवाएंगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने बताया कि विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा चुनावी जनसभा-रैलियों व रोड शो आदि का आयोजन किया जाना है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव में होने वाले प्रत्येक खर्च का हिसाब रखा जाएगा और वह चुनावी खर्च में जुड़ेगा। इसी के चलते प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न वीडियो टीमों का गठन किया है तो प्रत्याशियों द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी करेंगी, जिसमें कुर्सी, पंडाल, मंच और वहां पर दिए जाने जलपान आदि की वीडियोग्राफी करेंगी, जिससे खर्च का पता चल सके। उन्होंने बताया कि चुनावी रैली व जनसभा और रोड शो आदि की वीडियोग्राफी का भी बारीकी से अवलोकन किया जाएगा ताकि सभी प्रकार का खर्च का पता चल जाए।

——-

इस बार हम सब को मिलकर रेवाड़ी का भाग्य तय करना है : सोमाणी

समाचार गेट/ निकिता माधोगड़िया

रेवाड़ी।  विधानसभा रेवाड़ी के एक दर्जन से ज्यादा गांवों जाट, जाटी, बालावास अहिर, काकोड़िया बीकानेर, लिसाना व गंगायचा जाट आदी में राष्ट्रीय नवचेतना मंच के राष्ट्रीय संयोजक जननेता विजय सोमाणी ने 2024 विजय अभियान के तहत जनसंपर्क अभियान का आगाज किया व  ग्रामीणों से मिलकर आगामी विधानसभा 2024 की रणनीति पर चर्चा की। ग्रामीणों ने भी उनका माला पहनाकर गर्म जोशी से जोरदार स्वागत किया। सोमाणी को युवा वर्ग का भारी जन समर्थन मिल रहा है। ग्रामीणों ने गांव की समस्याओं से अवगत करवाया और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें गांव में कच्चे रास्तों को पक्का करवाना, शिक्षा के क्षेत्र में नये सरकारी स्कूल व कॉलेज का निर्माण करवाना, दिल्ली चंडीगढ़ से आए विकास के पैसे को ईमानदारी से लगवाना, गांव में बच्चों के लिए खेलकूद स्टेडियम का निर्माण करवाना, किसान फसल को किसी भी राज्य में एमएसपी पर बेच सके ऐसी सुविधा प्रदान करने जैसे मुद्दे उठाए।

श्री सोमाणी ने कहा चुनाव का बिगुल बज चुका है।आगामी 1 अक्टूबर को हरियाणा राज्य में मतदान होना है, ऐसे में जो नए वोटर पहली बार मतदान करेंगे व पुराने वोटर सभी से अपील की इस बार हम सबको मिलकर रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र का भाग्य तय करना है ना कि किसी प्रत्याशी का भाग्य तय करना है। उन्होंने कहा कि है। यह चुनाव हम रोजगार, शहर में लग रहा ट्रैफिक जाम, महंगाई, शिक्षा के क्षेत्र में सुधार जैसे मुद्दों के साथ लड़ेंगे और चुनाव जीत कर सब समस्याओं का समाधान लेकर आएंगे। उन्होंने आगामी 1 अक्टूबर को अधिक से अधिक वोट देने की अपील की और कहा कि रेवाड़ी हल्के में अब तक की राजनीति में केवल दो परिवारों का राज रहा है, ये लोग दल बदल कर सत्ता में काबिज हो जाते हैं व जनता को अब जागरूक होना होगा और इसकी पहचान कर इन्हें सत्ता से बेदखल करना होगा और नए लोगों को राजनीति में आना होगा तभी राजनीति में नई परिपाटी का आगाज होगा जिससे नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे और नए चेहरे सामने आएंगे। इस मौके पर

बालावास अहिर में सरपंच हरेंद्र यादव, कार्यक्रम संयोजक अजय यादव, गंगायचा जाट में सरपंच हंसराज चौधरी सुभाष चौधरी रामकुमार नंबरदार पचगाई के प्रधान रतन सिंह चौधरी ब्लॉक समिति सदस्य ओमप्रकाश, पूर्व सरपंच चौ.रामकुमार, नंबरदार रमेश सूरज चौ., काकोड़िया सरपंच अमन चौधरी, जाटी के पूर्व सरपंच परविंदर यादव, जाट सायरावास गांव के सरपंच आजाद आजाद सिंह चौधरी, सोनू, सोमवीर चंदन, लिशाना, बीकानेर में हलचल हरियाणवी आदि प्रमुख लोगों ने सर पर हाथ रखकर साथ देने का पूरा आश्वासन दिया व अपने बूथ लेवल पर जिताने का वादा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *