मजदूरी के पैसे मांगने पर मालिक समेत गुंडों ने पीटा, मौत

0

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद | जिले के आईएमटी इलाके में मजदूरी पर काम करने वाले एक मजदूर को गांव जाने के लिए मजदूरी का पैसा मांगना भारी पड़ गया। मजदूरों ने अपने मालिक रमेश तिवारी से मजदूरी के बकाया 65 हजार रुपये मांगे, तो मालिक ने मना कर दिया और शराब के नशे में सभी को मारने की योजना बना ली। सभी ने भागने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान एक मजदूर की दौड़ते हुए धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया।

जानकारी के मुताबिक बीते रविवार की शाम को कंकरीट प्लांट में बिहार के छपरा के रहने वाले कुछ मजदूर मजदूरी का काम कर रहे थे, जिन्हें रक्षाबंधन के त्यौहार को मनाने के लिए अपने गांव जाना था। ऐसे ही पांच है मजदूरों ने अपने मालिक रमेश तिवारी से अपने मजदूरी के बकाया 65000 रुपए गांव जाने के लिए मांगे थे, लेकिन मालिक ने उन्हें पैसे देने से मना कर दिया। इसके बाद मजदूरों ने मलिक के इस व्यवहार के बाद पुलिस से उसकी शिकायत करने की धमकी दी थी। इसी धमकी से नाराज मिक्सर प्लांट के मालिक तिवारी ने अपने जीजा और अपने कई अन्य साथियों जिनमें ज्ञानी, बबलू और जोगिंद्र को बुलाया। पहले सभी ने मिलकर मिक्सर प्लांट में शराब पी फिर शराब के नशे में उन्होंने सभी मजदूरों को पीटने की नीयत से प्लांट में खोजना शुरू कर दिया। जिसकी भनक मजदूरों को लग गई। मजदूर समझ गए कि अब उनकी जान को खतरा हो सकता है। सभी प्लांट छोड़कर बाहर जंगल की ओर भागे जंगल होने के चलते वह लोग इधर-उधर छुपने की कोशिश करने लगे कि तभी मालिक और अन्य बदमाश गाड़ी में बैठकर उनका पीछा करते हुए उनके पीछे आ गए कि उन्हें देखकर वह लोग गंदे पानी में कूद गए, लेकिन उनका एक साथी बेचन शाह उम्र 35 वर्ष को मालिक और उसके साथ आए गुंडों ने घेर लिया और उसे तेज धार हथियार से बेरहमी से पीटने लगे। बाकी अन्य मजदूर जिनमें सोनू, मदन कुमार, नितेश कुमार, अमित शाह ने बताया कि वह लोग अपनी जान बचाने के लिए गंदे पानी में छुपे रहे और केवल सर निकाल कर झाड़ियों के पीछे दबकर चुपचाप शांत पानी में डटे रहे। उनके मुताबिक उन्होंने अपनी मौत को अपनी आंखों से देखा है। उस दौरान यदि मालिक और उसके साथ गुंडे उन्हें देख लेते, तो उनका भी वही हश्र होता। मारपीट करने के बाद मालिक और उसके साथ गुंडे बेचन शाह को अपनी गाड़ी में डालकर ले गए, उन्हें पता नहीं चला कि कहां ले गए।

जैसे तैसे मदन पानी से निकलकर पुलिस चौकी पहुंचा और इसकी सूचना दी। इसके बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची, तब पानी से सभी बाहर आए। फिलहाल मामले में बेचन शाह की मौत हो चुकी है। मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान से अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई। वही मामले में आईएमटी चौकी इंचार्ज मनोज कुमार से जब बात की गई, तो उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। आरोपी बेचन शाह को मारपीट कर वह खुद ही अस्पताल लेकर पहुंचे थे, लेकिन उसकी निजी अस्पताल में मौत हो गई। फिलहाल में तक के शव का आज बीके अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मनोज कुमार के मुताबिक मामले में मुख्य आरोपी मिक्सर प्लांट के मालिक रमेश तिवारी उसके जीजा राजेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *