आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना करें सभी राजनीतिक दल –  धीरेंद्र खड़गटा 

0

आचार संहिता की उल्लंघना करने वालों के विरुद्ध की जाएगी नियमानुसार कार्रवाई 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने कहा है कि निर्वाचन आयोग द्वारा हरियाणा में विधानसभा आम चुनाव-2024 की घोषणा कर दी गई है। चुनाव की घोषणा के साथ ही जिला में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई। ऐसे में सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ जिला के आमजन से अपील है कि जिला में सभी तीनों विधानसभा क्रमशः नूंह, फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना में चुनाव को शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न करवाने के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना करें। कोई भी व्यक्ति आदर्श चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना न करे। आचार संहिता की उल्लंघना करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उपायुक्त ने जिला प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों से भी अपनी ड्यूटी में किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं।

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी शेड्यूल के बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हरियाणा में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में एक अक्टूबर को मतदान होगा तथा चार अक्टूबर को मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि पांच सितंबर को चुनाव से संबंधित अधिसूचना जारी होगी तथा 12 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल व छंटनी की जाएगी, जबकि सोमवार 16 सितंबर को उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। इसके बाद मंगलवार एक अक्टूबर को मतदान होगा तथा चार अक्टूबर को मतगणना होने के साथ ही परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *