ऐतिहासिक गाँव आलदूका में उमड़े जनसैलाब से भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कमल खिलाने की अपील की

0

गाँव आलदूका व आस-पास की 36 बिरादरी ने दिया भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन को पूर्ण समर्थन
नूँह से आलदूका तक गाड़ियों के काफिले ने उड़ाई विपक्षियों की नींद, भव्य स्वागत से चौधरी ज़ाकिर हुसैन गदगद नजर आए 

ईंडरी ब्लाॅक के कई सरपंचों, पूर्व सरपंचों व ब्लाॅक समिति मेंबरों ने दिया भाजपा नेता को समर्थन
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | रविवार को नूँह विधानसभा के ऐतिहासिक गाँव आलदूका में गाँव की समस्त सरदारी द्वारा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी ज़ाकिर हुसैन पूर्व विधायक के समर्थन में सम्मान-समारोह आयोजित किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में जनसैलाब उमड़ा। 

   आलदूका की सरदारी नूँह निवास से ही भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन को गाड़ियों, मोटरसाईकिलों के लंबे काफिले के साथ आलदूका में आयोजित सम्मान-समारोह तक लेकर पहुंचे। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को कई घंटे इंतजार करना पड़ा। इतनी भीषण गर्मी में भी लोग कार्यक्रम स्थल पर टिके रहे। नूँह से आलदूका तक दर्जनभर जगह चौधरी ज़ाकिर हुसैन का फूलमालाओं के साथ स्वागत किया गया। माताओं-बहनों ने घरों की छतों से पुष्पवर्षा कर स्नेह दिया। बुजूर्गों ने सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर उनके साथ उनकी धर्मपत्नी नसीमा हुसैन एडवोकेट भी साथ रहीं। 

   बाझड़का अड्डे से भाजपा नेता को खुली जीप में बैठाया गया। उन्होंने हर गाँव में लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। नूँह शहर से आलदूका तक गगनचुंबी पार्टी के नारों का नजारा देखने लायक था।

   सम्मान-समारोह में पहुंचनें पर चौधरी ज़ाकिर हुसैन का गाँव की 36 बिरादरी की तरफ से पगड़ी बाँधकर व बड़ी माला पहनाकर सम्मानित किया गया तथा उनकी धर्मपत्नी नसीमा हुसैन को गांव की प्रमुख महिलाओं द्वारा शाॅल भेंट कर स्वागत किया। 

   चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने अपने संबोधन में इस शानदार व भव्य स्वागत के लिए समस्त ग्राम आलदूका की सरदारी का धन्यवाद व आभार जताया। उन्होंने कहा कि उन्होंने और उनके परिवार ने हमेशा सच्चाई व ईमानदारी की राजनीति की है। उनके लिए राजनीति धन कमाना नहीं बल्कि क्षेत्र की 36 बिरादरी के लोगों की सेवा करना है। वे बेदाग हैं। उनके ऊपर कोई एक पैसे का भी आरोप नहीं लगा सकता।  हुसैन ने कहा कि आलदूका व आस-पास की सरदारी ने उन्हें पिता जी मरहूम चौधरी तय्यब हुसैन के समय से ही अपार प्यार, स्नेह व आशीर्वाद दिया है। 

    उन्होंने कहा कि वे आखिरी सांस तक मेवात क्षेत्र की 36 बिरादरी की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं। सभी लोगों के सुख-दुख बाँटने के लिए प्रयासरत हैं। हर एक कार्यकर्ता उनके लिए महत्वपूर्ण है। सभी कार्यकर्ता अपने आपको ज़ाकिर हुसैन मानकर चुनाव लड़ें। सभी दिन-रात चुनावों में जुट जाएँ। 

हुसैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों केन्द्र की हो या राज्य की पिछले लगभग 10 वर्षों में मेवात क्षेत्र में इतना विकास व रोजगार दिया है जितना कांग्रेस व अन्य दल पिछले 70-75 वर्षों में भी नहीं दे पाए। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा चलाए गए विकास के पहिये को यशस्वी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी तेजी से दौड़ा रहे हैं। आज बिना खर्ची बिना पर्ची के हजारों सरकारी नौकरियाँ मेवात के युवाओं की लगी हैं। एक-एक भर्ती में 100 से भी ज्यादा मेवात क्षेत्र के बच्चों की काबिलियत पर टीजीटी जैसे पदों  पर सरकारी नौकरियाँ लग रही हैं। आज गैस सिलेंडर हर घर में 500 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है। छात्र-छात्राओं के लिए बसों में 1000 किलोमीटर तक का सफर फ्री हो गया है। दिल्ली-मुम्बई जैसे एक्सप्रेस वे के निकलने से मेवात क्षेत्र की तस्वीर व तकदीर बदल दी है। रेलवे लाईन चालू हो गई है। आईएमटी रोजकामेव में उद्योग स्थापित हो रहा हैं। 

ज़ाकिर हुसैन ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस व कांग्रेस के नेताओं ने क्षेत्र के लोगों को डराने, धमकाने व लोगों को फर्जी केसों में फंसाकर रखने की राजनीति की है। क्षेत्र के लोगों का खून चूसने का काम किया है। तत्कालीन कांग्रेस सरकार में परिवहन मंत्री होते हुए यहाँ के बच्चों को सरकारी नौकरियाँ लगाने की बजाए रोहतक, झज्जर आदि जिलों में नौकरियों को बेचने का काम किया है। 

    ज़ाकिर हुसैन ने सम्मान-समारोह में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में मेवात से कमल खिलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की लोकप्रिय सरकार बनने जा रही है और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ही अगले मुख्यमंत्री होंगे। 

   जयपाल जांगड़ा छछेड़ा, डाॅo महेन्द्र कुमार संगेल, हरीश शर्मा बाॅबी भिरावटी, सुंदर चेयरमैन आलदूका, बहादुर सिंह सरपंच आलदूका आदि ने भी मंच से भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन की जमकर तारीफें की। उन्होंने कहा कि ज़ाकिर हुसैन जैसा सेवक कोई ओर नहीं हो सकता। वे कभी धर्म की राजनीति नहीं करते। वे सभी वर्ग के लोगों का मान-सम्मान करते हैं। उन्होंने मेवात की 36 बिरादरी के चौधरी होने का फर्ज हमेशा निभाया है। सभी ने एक सुर में आगामी चुनावों में आलदूका व आस-पास के गाँवों से भाजपा को भारी मतों से जिताने का आश्वासन दिया। 

    इस अवसर पर साधुराम सुक्कन सिंह, बच्चू सिंह, मुकेश सिंह, लाल सिंह, चन्द्रमल नंबरदार, राम गोपाल नंबरदार, राजेश सिंह, डाॅo महेन्द्र सिंह संगेल, अमर सिंह सरपंच छपेड़ा, प्रकाश सरपंच किरा, नथोर सिंह, जयपाल जांगड़ा, शेर सिंह चेयरमैन, सुन्दर पहलवान, पंडित राजू सरपंच, आसू पहलवान घासेड़ा, हाजी शौकत, अल्ली प्रधान, वकील सरपंच टेरकपुर, नसीर एडवोकेट सूडाका, अरसद पूर्व सरपंच बैंसी, शकील रायपुरी, अली सूड़ाका, जाकिर भडंगाका, इसराईल रेहना, असगर हुसैन चंदेनी, जमील पटवारी चंदेनी, पंडित उमेश, खल्ली सरपंच बीबीपुर, हमीद गोलपुरी, मुस्ताक गोलपुरी, इल्ली चंदेनी, वेदपाल डागर, जुनैद रेवासन, तौफीक टपकन, युसुफ घासेड़ा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *