नव नियुक्त सीपी बोले: अपराध के बारे में सोचने से पहले ही छोड दे फरीदाबाद

0

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद | पुलिस अधिकारी ओमप्रकाश नरवाल, भापुसे ने शनिवार को फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त का पदभार संभाल लिया। कार्यालय में पहुंचने पर फरीदाबाद पुलिस द्वारा उनको गार्ड आॅफ आॅनर का सम्मान दिया तथा पुलिस पुलिस उपायुक्त, मुख्यालय अभिषेक जोरवाल ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेंद्र कुमार मीणा, पुलिस उपायुक्त सेंट्रल जसलीन कौर, पुलिस उपायुक्त एनआईटी कुलदीप सिंह, पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ़ अनिल कुमार व पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक ऊषा सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे ।

विदित है कि हरियाणा सरकार द्वारा 16 अगस्त को पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियो के तबादला आदेश की सूची जारी की गई, जिसमें ओमप्रकाश नरवाल, भा0पु0से0 को फरीदाबाद का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है। नव नियुक्त पुलिस आयुक्त स्वच्छ छवि के पुलिस अधिकरी है और उनको आमजन के कार्यों के लिए समर्पित पुलिस अधिकारी के तौर पर जाना जाता हैं। उनकी प्राथमिकता कानून व्यवस्था एवं शांति बनाये रखने तथा आमजन की पुलिस से सम्बंधित समस्यों का अविलम्ब निवारण करने की रही है। जोखिम व चुनौतिपूर्ण कार्यों में उन्होंने हमेशा सफलता पाई है।

नव नियुक्त पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल, भा0पु0से0 ने अपने कार्यकाल के दौरान अनेकों सराहनीय कार्य किए है। वे इससे पहले फरीदाबाद में संयुक्त पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात थे। उनके द्वारा हरियाणा पुलिस में बतौर कप्तान जिला फतेहबाद व जींद की कमान संभाली हुई है। इसके अतिरिक्त वे डीआईजी लॉ एंड आॅर्डर, डीआईजी एडमिनिस्ट्रेशन जैसे महत्वपूर्ण पदो पर भी नियुक्त रहे है। ओमप्रकाश नरवाल भापुसे का जन्म वर्ष 1968 में हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव कथूरा में हुआ था। बेहतरीन सर्विस के लिए वर्ष 2017 में उनको पुलिस मेडल से भी नवाजा गया है।

देंगे अपराधियों को देंगे नसीहत: नव नियुक्त पुलिस आयुक्त की प्राथमिकता रहेगी कि फरीदाबाद की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा, महिला की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देकर आपराध पर अंकुश लगाया जाएगा, वरिष्ठ नागरिको की शिकायतो का तुरंत निवारण किया जाएगा, अपराधियों व अपराधिक प्रवृति के लोगो पर विशेष नजर रहेगी,  नशा मुक्त फरीदाबाद बनाने के लिए नशा तस्करों पर प्रहार करके सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा नशा करने वाले लोगो को समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए सरकार द्वारा चलाएं जा रहे अभियनों को प्राथमिकता दी जाएगा। साथ ही पुलिस आयुक्त, ओम प्रकाश नरवाल भा0पु0से0 का अपराधियो के लिए संदेश है कि वे अपराध के बारे में सोचने से पहले ही फरीदाबाद को छोड़ दे।सीपी को बांधी राखी

रक्षा बंधन के पावन अवसर पर सेंट कोलम्बस दयालबाग की छात्राएं पुलिस आयुक्त ओपी नरवाल को रक्षाबंधन की बधाई देने उनके कार्यालय पहुँची व अपने नन्हें हाथों से बनाई हुई राखी बांधी। जिसपर पुलिस आयुक्त द्वारा छात्राओं का अभिवादन किया। इस अवसर पर संबंधित स्कूल के अध्यापक भी मौजूद थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सेंट कोलम्बस दयालबाग से छात्राएं आज राखी बांधने के लिए पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-21 सी फरीदाबाद पहुंचे, जहां पर उन्होंने पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल को राखी बांधकर रक्षाबंधन पर्व मनाया। पुलिस आयुक्त ने छात्राओं के द्वारा बनाई गई इको फ्रेन्डली राखियों की प्रशंसा की और उनके इस प्रयास की सराहना करते हुए रक्षा बंधन की बधाई दी।

सीपी ने पुलिस अधिकारियो के साथ की बैठक

नव नियुक्त पुलिस आयुक्त ओम प्रकाश नरवाल द्वारा पदभार संभालते ही अपने कार्यालय में सभी पुलिस उपायुक्त व सहायक पुलिस आयुक्त के स्तर के अधिकारियों के साथ मीटिंग लेकर माहमहिम राष्ट्रपति के फरीदाबाद आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था बारे जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही जिला फरीदाबाद के सामान्य अपराधों के संबंध में भी चर्चा की।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 21 अगस्त को माहमहिम राष्ट्रपति का जिला फरीदाबाद के जेसी बोस कॉलेज के दीक्षांत समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में आगमन प्रस्तावित है जिस संबंध में सुरक्षा व्यवस्था बारे नव नियुक्त पुलिस आयुक्त द्वारा अपने कार्यालय में संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। साथ ही जिला फरीदाबाद के सामान्य अपराध के संबंध में उपस्थित पुलिस अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करके अपराधों पर अंकुश लगाने की हिदायत दी गई।  मीटिंग के दौरान पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अभिषेक जोरवाल, पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेंद्र कुमार मीणा, पुलिस उपायुक्त सेंट्रल जसलीन कौर, पुलिस उपायुक्त एनआईटी कुलदीप सिंह, पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ़ अनिल कुमार, पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक ऊषा व सभी सहायक पुलिस आयुक्त उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *