बांग्लादेश में हिन्दु परिवारों पर सुनियोजित अत्याचारों के सन्दर्भ में सौंपा ज्ञापन

0

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद। विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा बाग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराने हेतु भारत सरकार को पत्र सीटीएएम के माध्यम से सौंपा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि हमारा पड़ोसी बाग्लादेश हिसा एवं अराजकता से ग्रसित है। निर्वाचित प्रधानमंत्री के त्यागपत्र देने और देश छोड़ने के बाद अराजक तत्त्व प्रभावी हो गए हैं। कानून व्यवस्था सर्वया निष्प्रभावी हो चुकी है। इस अराजक स्थिति में वहाँ के अतिवादी जिहादी तत्वों ने हिंदू समाज का बड़े पैमाने पर उत्पीडन शुरू कर दिया है।

बाग्लादेश में पिछले कई दिनों से हिन्दू, अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थार्ना, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवम् घरों को नुकसान पहुंचाया गया है। बांग्लादेश के प्रत्येक जिले में यह वीभत्स कुकृत्य होने की सूचना है। कट्टरपंथियों के निशाने से शमशान तक नहीं बचे है। मंदिरों को भारी क्षति पहुं‌चाई गयी है। बांग्लादेश में शायद ही कोई जिला बचा हो जो इनकी हिंसा व आतक का निशाना न बना हो। समय समय पर निस्तर अलराल पर होने वाले ऐसे दर्गा का ही परिणाम है कि बांग्लादेश में हिंदू जो विभाजन के समय 32 प्रतिशत थे, अब आठ प्रतिशत से भी कम बचे है और वे भी लगातार जिहादी उत्पीडन के शिकार है। बांगलादेश में हिंदुओं के घर, मकान, दुकान आॅफिस व्यतसायिक प्रतिष्ठान व महिलाएं, बच्चे व उनकी आस्था र विश्वास के केंद्र मन्दिर तक सुरक्षित नहीं है। वहां पीड़ित अल्पसंख्यक हिन्दुओं की हालत बद से भी बदलर होती जा रही है।

अत्याचार के बारें में ज्ञापन

वहीं हिन्दु जागा्रण मंच ने भी ज्ञापन सौंपा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि सर्वविदित है कि कुछ समय पहले अफगानिस्तान में सता परिवर्तन के नाम पर अफगानिस्तान को हिन्दू विहिन कर दिया गया ठीक उसी प्रकार आज बांगलादेश के ताजा हालात सर्वविदित है। वहां भी सता परिवर्तन आंदोलन के दौरान किस तरह हिन्दू बौध और वहां के अन्य अल्पसंख्यकों के साथ हुई बर्बर्ता. लूट पाट निर्मम हत्याएँ, महिलाओं के साथ गैंग रेप और उनके धर्मिक स्थानों को तोड़ा जा रहा है। पडोसी देश में हो रही इस घटना से भारत का समस्त हिन्दू समाज आहत हो रहा है। हिन्दू समाज आपके माध्यम से भारत की वर्तमान सरकार से निवेदन करता है कि इस गंभीर हालात से निपटने व पड़ोसी देश में शान्ति स्थापित करने हेतू शाम दाम दण्ड भेद किसी भी निति का प्रयोग करके वहां रह रहे निर्दोष हिन्दूओं की सुरक्षा को निश्चित किया जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *