हर घर तिरंगा अभियान के तहत नूंह में निकाली गई तिरंगा यात्रा

0

वक्फ बोर्ड हरियाणा के प्रशासक जाकिर हुसैन ने तिरंगा यात्रा की अगुवाई की 
15 अगस्त तक सभी अपने घरों, प्रतिष्ठïानों पर फहराएं राष्ट्र ध्वज 
City24news/अनिल मोहनिया  
नूंह | तिरंगा हमारे देश की आन-बान और शान का प्रतीक है। शान से लहराते तिरंगे को देखकर हमारा रोम-रोम देशभक्ति की भावना से भर जाता है, वहीं हमारे अंदर एक जोश का संचार होता है। स्वतंत्रता दिवस के दिन हर घर पर तिरंगा नजर आना चाहिए।  

वक्फ बोर्ड हरियाणा के प्रशासक जाकिर हुसैन ने जिला प्रशासन द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत सोमवार को निकाली गई तिरंगा यात्रा को रवाना करने के दौरान यह बातें कही। इस दौरान राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल नूंह के विद्यार्थी, युवा, शहर के गणमान्य व्यक्ति जोश, उमंग, उत्साह हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा में चले। जाकिर हुसैन और भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल ने स्वयं हाथों में तिरंगा थामकर इस यात्रा की अगुवाई की। तिरंगा यात्रा गांधी पार्क से शुरू होकर बीच बाजार से होते हुए शहीदी पार्क पर समाप्त हुई।  

जाकिर हुसैन ने कहा कि तिरंगा देश की एकता का प्रतीक है। तिरंगे के मान-सम्मान को लेकर हम हर कुर्बानी देने को तैयार हैं। तिरंगा यात्रा देश के हर नागरिक को राष्ट्र भक्ति की भावना से ओत-प्रोत करेगी। हमें यह आजादी लाखों करोड़ों वीरों की शहादत के बाद मिली है। इसको बरकरार रखना हम सब का कर्तव्य है। इस तिरंगा यात्रा में जिला से काफी संख्या में लोग इक्कटा हुए। सभी लोगों ने जय जवान-जय किसान व भारत माता की जय के साथ तिरंगा यात्रा निकाली। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस स्वतंत्रता दिवस को नया आयाम देते हुए तिरंगा यात्रा की शुरुआत की है। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्र ध्वज के सम्मान में शुरु किया गया है, जिसके तहत 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों पर राष्ट्र ध्वज फहराना है। नागरिक न केवल अपने घरों पर तिरंगा फहराएं, बल्कि अपने आसपास के लोगों को भी तिरंगा फहराने के लिए जागरूक करें। सभी मकानों के साथ-साथ दुकानों, प्रतिष्ठानों, सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों पर तिरंगा फहराया जाएगा।

 उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा जिला में तिरंगों की समुचित व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत चहल, नायब तहसीलदार नरेंद्र, जाहिद बाई, योगेश तवंर, रमेश मानुवास सहित सहित शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी व नागरिक मौजूद रहे।  

____________________________________

जल भराव कब्रिस्तानों का आफताब अहमद ने किया निरीक्षण, एडीसी से समाधान के लिए कहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *