नशा रोकथाम के प्रति फैलाएं जागरुकता- संजीव कुमार 

0

उपमंडलाधीश तावड़ू संजीव कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक 
City24news/अनिल मोहनिया 
नूंह | उपमंडलाधीश तावड़ू संजीव कुमार की अध्यक्षता में नार्को समन्वय केंद्र तंत्र स्थापना के संबंध में सोमवार को उपमंडल स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें उपमण्डल में नशे जैसी प्रवृति से लोगों को बचाने व नशे के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए आगामी रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया। इस बैठक में मुख्य विषय था, जिन्दगी को हां, और नशे को कहें ना।  

एसडीएम तावड़ू ने कहा कि नशा एक भयंकर बीमारी है, जिसकी रोकथाम के लिए जागरुकता बहुत जरूरी है। उपमंडल में नशा रोकथाम के लिए वार्ड वाइज व ग्राम स्तर पर टीमें गठित की हुई हैं तथा स्कूलों में धाकड़ व सुपर धाकड़ ग्रुप बनाये हुए हैं। वे स्वयं भी समय-समय पर स्कूलों में जाकर बच्चों को नशे से दूर रहने तथा गांव वाइज अपनी एक जागरूक टीम के माध्यम से नशे से बचने के संबंध में संदेश दे रहे हैं।  

जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि जो भी ग्राम पंचायत अपने गांव के लिए खेल सामान चाहती है, वह अपना आवेदन दे, ताकि गांव में बच्चों की खेल में रुचि हो तथा वे नशे से दूर रहें। गठित टीमें नशे के आदी व्यक्ति की पहचान करके बताये, ताकि उसे नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जा सके व उस क्षेत्र में नशा बेचने पर भी रोक लगाई जा सके। इस बैठक में पुलिस उपाधीक्षक, तावडू, जिला खेल अधिकारी, नूंह, खंड शिक्षा अधिकारी, सीडीपीओ व बीडीपीओ तथा सचिव नगरपालिका तथा थाना प्रभारी सदर व थाना प्रभारी शहरी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *