विशेष प्रचार अभियान के माध्यम से दी जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी

0

जिला में नॉन स्टॉप हरियाणा थीम के साथ चलाया जा रहा है विशेष प्रचार अभियान का द्वितीय चरण 
प्रचार अभियान में सभी ग्राम पंचायतें करें सहयोग 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | हरियाणा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान में जिला में नॉन स्टॉप हरियाणा थीम के साथ शुरू किया गया विशेष प्रचार अभियान का द्वितीय चरण जारी है। विशेष प्रचार अभियान के माध्यम से आमजन को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। जिला में विशेष प्रचार अभियान का द्वितीय चरण 31 अगस्त तक जारी रहेगा।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र बजाड़ ने बताया कि सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक मनदीप सिंह बराड़ के निर्देशानुसार व उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा के मार्गदर्शन में दूसरे चरण के तहत एक माह तक विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। इस प्रचार अभियान के तहत विभाग की नियमित व सूचीबद्ध भजन पार्टियां गांव-गांव व शहरों में वार्डों में पहुंचकर सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार कर रही हैं। उन्होंने बताया कि विभाग के लोक कलाकार नूंह जिला के ग्रामीण क्षेत्र को कवर करते हुए आमजन को हरियाणवी लोक शैली में नॉन स्टॉप हरियाणा सरकार की योजनाएं व उपलब्धियां गिनवाते हुए जागरूक कर रहे हैं। विशेष प्रचार अभियान के मद्देनजर चार भजन पार्टियां द्वारा लोगों को वर्तमान सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से रूबरू कराया जा रहा है।  

उन्होंने जिला की सभी ग्राम पंचायतों से आह्वïान किया है कि वे सरकार के निर्देशानुसार जिले में आयोजित हो रहे प्रचार कार्यक्रम में गांव में पहुंचने वाली प्रचार टीमों का सहयोग करें तथा मुनादी आदि से ग्रामीणों को प्रचार कार्यक्रम की सूचना दें, ताकि एक जगह पर ग्रामीण एकत्रित हों और सरकार की नीतियों की जानकारी प्राप्त करें। इन लोक कलाकारों के गीतों से जहां हमारी परंपरागत संस्कृति व लोक कथाओं का प्रचार होता है, वहीं सरकार के कार्यक्रमों की जानकारी मिलती है और लोगों का मनोरंजन भी होता है। आमजन को सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं व सेवाओं की जानकारी उनके घर द्वार तक जागरूकता माध्यम से पहुंचाना ही विशेष प्रचार अभियान का मुख्य उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *