गांव भुलवाना में विधायक जगदीश नायर ने करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के किए शिलान्यास 

0

City24news/हरिओम भारद्वाज
होडल| होडल विधानसभा के गांव भुलवाना में शनिवार को विधायक जगदीश नायर ने करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के विधिवत रूप से शिलान्यास किए। इस अवसर पर विधायक जगदीश नायर में कहा कि होडल विधानसभा के हर गांव में विकास कार्य चल रहे हैं, जिसमें आज गांव भुलवाना में करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत हुई है, जिससे गांव भुलवाना के लोगों को इसका फायदा होगा। उन्होंने 10 लाख 65 हजार की लागत से भुलवाना में चमेली वन धाम में टिन शेड, 38 लाख 25 हजार रुपए की लागत से लिखू के खेत से लेकर गोपी के खेत तक रास्ते का निर्माण, 10 लाख 76 हजार की लागत से नशा मुक्ति केंद्र का निर्माण, 4 लाख 67 हजार रुपए की लागत से गांव की फिरनी का निर्माण,11 लाख 52 हजार रुपए की लागत से पंचायत भवन में बाउंड्री बाल का निर्माण, 11 लाख 49 हजार रुपए की लागत से शमशान घाट में टीन शेड व बाउंड्री वॉल का निर्माण, 20 लाख रुपए की लागत से बारात घर का निर्माण तथा एक करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कराया जाएगा। विधायक जगदीश नायर ने गांव भुलवाना की सरदारी को संबोधित करते हुए कहा कि गांव भुलवाना में चमेली वन धाम एक प्रसिद्ध धाम है वहां पर टिन शेड बनने से आए हुए भक्तों को इसका बहुत फायदा होगा। इसी प्रकार गांव में बरात घर, कम्युनिटी सेंटर तथा नशा मुक्ति केंद्र के निर्माण से गांव के लोगों को इसका बहुत फायदा होगा। उन्होंने बताया कि ग्राम वासियों की यह बहुत पुरानी मांगी थी जिसको आज हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने  पूरा किया है। उन्होंने कहा कि यह सारे कार्य आगामी कुछ ही दिनों में पुरे कर दिए जाएंगे ।

उन्होंने ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अभी हरियाणा के 1 लाख 20 हजार कच्चे कर्मचारियों की नौकरी सुरक्षित सुनिश्चित कर कर्मचारियों को एक बहुत बड़ी सौगात दी है। उन्होंने बताया कि आगे भी हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत हजारों कर्मचारियों की भर्ती की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार बिना पर्ची व खर्ची के नौकरी दे रही है। इसमें योग्यता के आधार पर हरियाणा के बच्चे नौकरी पा रहे हैं। नौकरी पाने के लिए अब प्रदेश में किसी की सिफारिश की जरूरत नहीं है ।

विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सैनी के साथ-साथ फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भी फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने भी पूरे लोकसभा क्षेत्र में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं। इस अवसर पर ग्राम वासियों ने विधायक जगदीश नायर समेत आए हुए अतिथियों का फूल माला और पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर भुलवाना गांव के सरपंच राजू, चंदन सिंह पूर्व जिला पार्षद, प्रेमराज मंडल अध्यक्ष होडल, ब्लॉक समिति के अध्यक्ष सरपंच भुट्टो, चंदन सरपंच मित्रोल ,राहुल नायर, नारायण पंच , पंगलतू  से पंडित  बृजमोहन के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *