भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा, सभी जीरो टॉलरेंस पर नेक नियति, ईमानदारी से काम करें : एसपी

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। एसपी गौरव राजपुरोहित की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला पुलिस लाईन के मीटिंग हाल में जिला पुलिस के सभी डीएसपी, इंचार्ज अपराध शाखा, सभी थाना प्रबंधक और सभी चौकी प्रभारियो के साथ जिला स्तरीय अपराध व कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा गोष्ठी का आयोजन किया गया। एसपी गौरव राजपुरोहित कहा कि सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी लगातार जिले भर में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और तेजी लाए तथा गैर कानूनी कार्य करने वालो के खिलाफ सख्ती से निपटे। जिससे जिले में अपराध पर पूरी तरह शिकंजा कसा जा सके। साथ ही उन्होंने नशे की बिक्री पर रोक लगाने के लिए पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए।

अपराध गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक ने फील्ड अधिकारियों को लोगों के प्रति अधिक संवेदनशील होने, उन्हें धैर्यपूर्वक सुनने और उनकी शिकायतों का पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से निवारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरुद होने वाले अपराधों को गंभीरता से ले और तुरंत कार्रवाई करें तथा उन्हे शीघ्र अति शीघ्र न्याय दिलवाने का प्रयास करें। नशा तस्करी एवं बिक्री करने वाले व्यक्तियों का पता लगाकर उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा की विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों की धर-पकड़ तेज की जाए तथा अदालतों में चल रहे विभिन्न मुकदमों की बेहतर ढंग से पैरवी की जाए ताकि अपराध करने वाला व्यक्ति किसी भी सूरत में सजा से बच न पाए जिससे कनविक्शन रेट में वृद्धि हो सके। एसपी ने मीटिंग के दौरान सभी थाना प्रभारियों से उनके थाना की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली तथा कहा कि समय-समय पर थाना प्रभारियों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी अपराध के घटित होने पर तत्काल कार्रवाई करें ताकि कोई घटना बड़ा मुद्दा ना बन पाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अपराध और अपराधियों खिलाफ शिकंजा कसने के लिए नए लक्ष्य निर्धारित कर उन्हें पूरा करें। यातायात नियमों की अवहेलना करने  वालों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर चालान किए जाए। थाना चौकियों में सफाई व स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें उन्होने बताया कि अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा परंतु काम में लापरवाही व कोताही किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं की जाएगी और उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा, सभी जीरो टॉलरेंस पर नेक नियति, ईमानदारी से काम करें।

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वालो, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालो, बुलेट पटाखा फोडने वालो व ध्वनि प्रदूषण कर हुड़दंग करने वालो पर सख्त कार्रवाई करें।

इस अवसर पर डीएसपी हेडक्वार्टर आशीष चौधरी, डीएसपी कोसली पवन कुमार, डीएसपी ट्रैफिक सुरेन्द्र श्योराण, सहित सभी थाना प्रबन्धक, सभी चौकी ईन्चार्ज, सभी सीआईए ईन्चार्ज व सभी ईन्चार्ज कार्यालय पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *