सफाई कर्मचारियों से बीजेपी कर रही अन्याय, कांग्रेस सरकार बनने पर करेंगे पक्का: आफताब अहमद

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | जिले के ग्रामीण सफाई कर्मचारियों के संघ की लंबे समय से लंबित मांगों को लेकर उन्होंने धरना प्रदर्शन किया कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने उनकी मांगों को समर्थन देते हुए कहा कि ये सरकार सफाई कर्मचारियों के साथ साथ हर वर्ग विरोधी सरकार है।

विधायक आफताब अहमद ने सफाई कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर उन्हें स्थाई किया जाएगा और सफाई कर्मचारियों का आयोग बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार के कार्यकाल में ही ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई कर्मचारियों को लगाने की शुरुवात की गई थी। सफाई कर्मचारी समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं उनके साथ नाइंसाफी शर्मनाक है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि सरकार सफाई कर्मचारियों की मांगों के प्रति गंभीर नहीं है, 2023 में भी सफाई कर्मचारियों के 51 दिन लंबे धरने के बाद भी उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया।  विधायक ने कहा कि मानसून सत्र में इस मुद्दे को उठाया जाएगा हालाकि पहले भी इस मुद्दे को उठाया गया था लेकिन बीजेपी सरकार ने सफाई कर्मचारियों को दरकिनार करने का काम किया।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने सफाई कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में उनकी मांगों के लिखित समाधान का प्रावधान किया जाएगा और सरकार बनने पर उसे पूरा किया जाएगा। 

 ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को कहना है कि उन्हें एक तो स्थाई नहीं किया जा रहा ऊपर से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अब पंचायत विभाग हरियाणा द्वारा ग्रामीण सफाई कर्मियों, चौकीदारों और ट्यूबवेल ऑपरेटर की मोबाइल ऐप के माध्यम से हाजिरी लगाकर सरपंच को वेतन भुगतान का बिल बनाने का अधिकार देकर सरकार उक्त कर्मियों को शोषण और बेगार की दलदल में धकेलना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था से सरकार अपने कुछ चहेतों को निजी कर्मचारी उपलब्ध करवा रही है। इससे हर रोज गांव स्तर पर पंचायतों और कर्मचारियों के बीच झगड़े पैदा होंगें और कर्मी गुलाम बनकर रह जायेंगे। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार द्वारा अपनाई जा रही ऑनलाइन प्रणाली की बजाय ऑफलाइन हाजिरी लगाई जाए। 

नूंह विधायक आफताब अहमद ने सफाई कर्मचारियों के लिए हरसंभव प्रयास कर समाधान करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान सैंकड़ों सफाई कर्मचारी धरना प्रदर्शन में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *