समाधान शिविर में शिकायतों का हो रहा मौके पर समाधान, शिविर का फायदा उठाएं नागरिक : एडीसी प्रदीप मलिक

0

 समाधान शिविर में 14 शिकायतें हुई प्राप्त  
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है जिससे नागरिकों का शासन-प्रशासन में भरोसा समय के साथ और बढ़ता जा रहा है। शिविर में प्रतिदिन नागरिकों की समस्याओं पर सुनवाई करते हुए उनका समाधान सुनिश्चित किया जाता है। सोमवार को आयोजित हुए समाधान शिविर में 14 शिकायतें दर्ज हुई। शिविर प्रत्येक कार्यदिवस आयोजित किया जा रहा है। 

   अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक की अध्यक्षता में आयोजित हुए शिविर में नागरिकों की समस्याओं पर सुनवाई हुई। शिविर में नागरिक परिवार पहचान पत्र, बिजली निगम, राजस्व विभाग, पेंशन आदि से संबंधित शिकायतें लेकर नागरिक पहुंचे। इंडरी निवासी दिनेश कुमारी बुढापा पेंशन की शिकायत लेकर समाधान शिविर में आए, उनकी समस्या के समाधान करने के लिए समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। सेवका निवास मंगूराम, रामकिशन, जगदीश की शिकायत ग्राम पंचायत सेवका सरपंच निशु खान व उसके ससुर गफफार द्वारा दलित परिवारों को प्रताडि़त करने बारे को लेकर शिकायत दी। उजीना निवासी हेमलता पत्नी बीरसिंह अराजी जरई वाका मौजा अविलम्ब नक्शा ग मन्जूर करने व सनद तकसीम जारी करने की शिकायत दी। हसनपुर निवासी सूनीता पत्नी रामनारायण  ने बीपीएल परिवारों की प्लाट की निशानदेही कराकर कब्जा की शिकायत दी। इसके अलावा भी कई तरह की शिकायत लेकर नागरिक शिविर आए, जिनके समाधान के संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

▪ समाधान शिविर का फायदा उठाएं

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशों पर नागरिकों की समस्याओं के त्वरित व प्रभावी समाधान के लिए समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सभी विभागों के अधिकारी शिविर में उपस्थित रहते हैं और नागरिकों की शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जाता है। नागरिकों से आह्वान है कि वह अपनी शिकायतों को लेकर समाधान शिविर में आएं। 

इस अवसर पर नगराधीश अशोक कुमार, एसडीएम विशाल, डीएसपी अजायब सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *